जबलपुर: जहाँ से निकलना चाहा वहीं मिली वाहनों की लम्बी कतार

  • घमापुर चौक पर लगा जाम बल्देवबाग चौक पर भी समस्या से परेशान होते रहे लोग
  • भारी वाहनों का प्रवेश रोकने के लिए सुबह से ही ट्रैफिक पुलिस का अमला यहाँ तैनात रहा।
  • जाम के संबंध में कई बार ट्रैफिक थाना घमापुर को भी सूचना दी गई

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-04 13:34 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शहर की सड़कों पर जाम लगना अब कोई नई बात नहीं रह गई है। ऐसा ही कुछ बुधवार की दोपहर उस वक्त हुआ जब घमापुर चौक पर चारों ओर वाहनों की लम्बी कतारें लग गईं। इस दौरान जहाँ से भी लोगों ने निकलना चाहा, वहीं पर उन्हें थमे हुए वाहन नजर आए।

इस दौरान उनका आक्रोश तब और बढ़ गया जब घंटों तक यहाँ ट्रैफिक पुलिस का अमला ही नहीं आया। इसके साथ ही बल्देवबाग चौक पर भी बार-बार जाम लगने से यहाँ से निकलने वाले लोग परेशान होते रहे।

मुख्य तिराहा लेकिन ट्रैफिक सिग्नल बंद

इस संबंध में क्षेत्रीयजन राकेश पहारिया, अब्दुल खलीक, विजय पटेल एवं राधेलाल सोंधिया आदि ने बताया कि घमापुर चौक शहर का एक मुख्य तिराहा है। यहाँ से लोग दिनभर अपने दोपहिया एवं चारपहिया वाहनों से आवागमन करते हैं। मेट्रो बस, तीनपहिया ऑटो एवं ई-रिक्शा भी बड़ी संख्या में यहाँ से गुजरते हैं।

इसी बीच यहाँ लगा ट्रैफिक सिग्नल भी पिछले कई दिनों से बंद है। यही वजह है कि रोजाना लोग जब यहाँ से गुजरते हैं तो उनके वाहनों को रोकने वाला कोई नहीं होता। बुधवार की दोपहर करीब 2 बजे भी ऐसा ही हुआ और जाम लगने की समस्या सामने आई।

स्कूलों की छुट्टी होने पर अधिक समस्या

घमापुर चौक के आसपास रहने वाले लोगों का आरोप है कि रोजाना तो यहाँ पर वाहनों का भारी दबाव रहता ही है, लेकिन पिछले दिनों स्कूल खुलने के बाद से स्कूली वाहन बड़ी संख्या में यहाँ से गुजरने लगे हैं और इसलिए यहाँ पर दोपहर के समय जाम लगने के हालात अधिक सामने आ रहे हैं।

उनके अनुसार जाम के संबंध में कई बार ट्रैफिक थाना घमापुर को भी सूचना दी गई, लेकिन कभी भी यहाँ जिम्मेदार पहुँचते नहीं हैं और इसी के चलते यह इलाका भयावह जाम के दर्द से कराह रहा है।

बल्देवबाग चौक पर भी लगता रहा जाम

इसी तरह बल्देवबाग चौक पर भी दिनभर जाम लगने की समस्या सामने आती रही। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि बल्देवबाग चौक पर थोड़ी सी जगह में लेंटर संबंधी कार्य पूरा नहीं हो सका है। बताया जाता है कि दमोहनाका रूट पर भारी वाहनों का प्रवेश रोकने के लिए सुबह से ही ट्रैफिक पुलिस का अमला यहाँ तैनात रहा।

इस दौरान बसों, ट्रकों एवं अन्य बड़े वाहनों को दमोहनाका की बजाय दीनदयाल चौक की ओर से निकलने के लिए कहा गया, लेकिन बल्देवबाग चौक से गुजरने वाले चारपहिया वाहनों को रुकना पड़ा जिससे यहाँ पर जाम के हालात बनते रहे।

Tags:    

Similar News