खुद को नरसिंहपुर कलेक्टर बता रहा था युवक, पुलिस ने दबोचा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फोटो वायरल होते ही हरकत में आई पुलिस, लैब टेक्नीशियन है आरोपी

Bhaskar Hindi
Update: 2023-08-08 17:31 GMT

डिजिटल डेस्क जबलपुर। खुद को आईएएस बताते हुए नरसिंहपुर में कलेक्टर का पदभार सँभालने का फोटो वायरल करने वाले एक युवक को तिलवारा पुलिस ने दबोचा है। दरअसल शातिर दिमाग युवक ने फोटोज में एडिटिंग करके खुद को कलेक्टर घोषित कर दिया था। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ये फोटो वायरल करने वाले फर्जी आईएएस की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली, पूरी टीम हरकत में आ गई और युवक को हिरासत में ले लिया। नरसिंहपुर की वर्तमान कलेक्टर की सूचना पर आरोपी को पकड़कर मंगलवार की देर रात धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

टीआई सरिता बर्मन ने बताया कि खुद को कलेक्टर बताने वाले युवक राहुल गिरी ने पूछताछ में बताया कि वह मूलत: महाराष्ट्र गोंदिया का रहने वाला है। तिलवारा स्थित शास्त्री नगर में एक फ्लैट किराए पर लेकर रहता था। यहाँ पर वह लैब टेक्नीशियन का काम करता था। उसने नरसिंहपुर कलेक्टर के ऑफिशियल फेसबुक पेज से फोटो उठाकर उसमें एडिटिंग के जरिए छेड़छाड़ करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। फोटो में राहुल ने खुद को नरसिंहपुर कलेक्टर रिजु बाफना से चार्ज लेते हुए दर्शाया है। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद कथित तौर पर आईएएस बने राहुल के फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया और उसे पुलिस ने दबोच लिया। पकड़े गये आरोपी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार नरसिंहपुर कलेक्टर का प्रतिवेदन मिलने पर फर्जी आईएएस के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

कार में लगाई फर्जी नेम प्लेट

पुलिस के अनुसार पकड़े गये आरोपी राहुल ने एक इनोवा कार हायर की थी। उस कार में उसने फर्जी नेम प्लेट लगा रखी थी। नेम प्लेट में उसने स्वास्थ्य अपर सचिव मप्र शासन लिखा रखा था। पुलिस ने कार भी जब्त की है। वहीं उसके मकान मालिक व आसपास रहने वालों से भी पूछताछ कर उसकी गतिविधियों का भी पता लगाया जा रहा है।

आईएएस बनने का फितूर

जानकारी के अनुसार पुलिस पूछताछ में नकली कलेक्टर राहुल ने बताया कि उसे आईएएस बनने का शौक था लेकिन ज्यादा पढ़ाई नहीं की थी। अपने इस शौक को पूरा करने के लिए उसने नरसिंहपुर कलेक्टर के साथ किसी कार्यक्रम के दौरान मौजूद युवती की पुष्प गुच्छ भेंट करती हुई फोटो को फेसबुक पेज से उठाया और उसे एडिट कर अपनी फोटो लगाकर सोशल मीडिया पर डाल दी थी।

खुशी में दी पार्टी फिर खुला राज

बताया गया है कि फर्जी आईएएस राहुल गिरी ने कलेक्टर बनने की खुशी में रविवार की रात एक पार्टी का आयोजन किया था। पार्टी के दौरान क्षेत्र में रहने वाले उसके किसी परिचित को उस पर संदेह हुआ, जिसके बाद उसने नरसिंहपुर में रहने वाले अपने किसी परिचित को कॉल करके बताया कि उसके मोहल्ले में रहने वाला युवक नरसिंहपुर कलेक्टर बन गया है। उसके बाद इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ।

मोबाइल लोकेशन के आधार पर पकड़ा

सोशल मीडिया पर नरसिंहपुर कलेक्टर बनने की फर्जी फोटो वायरल होने की सूचना पर पुलिस ने आरोपी के मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर उसे पकड़ा। आरोपी के मोबाइल पर कई ऐसे फोटो मिले हैं जिसमें कई दिग्गज नेता व शीर्ष अधिकारियों के फोटो हैं जो कि उसने एडिट करना कबूल किया है।

- सुनील नेमा, सीएसपी बरगी

Tags:    

Similar News