जबलपुर: जो काम सीसीटीवी कैमरे नहीं कर पाए, फीडबैक फाॅर्म ने कर दिखाया

  • फीडबैक बॉक्स में यात्री दे रहे कर्मियों के व्यवहार की जानकारी
  • बुकिंग में लगाए गए फीडबैक बॉक्स की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-12 14:19 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रेल मंडल के बुकिंग काउंटरों में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा टिकट लेने के दौरान यात्रियों से अभद्रता किए जाने की अनेक शिकायतें अधिकारियों के पास तक पहुँच रही थीं, मगर इसकी जाँच के दौरान जब सीसीटीवी कैमरे की मदद ली जाती तो अक्सर या तो कैमरा खराब मिलने की बात सामने आती या फिर बातें स्पष्ट सुनाई न देने के कारण मामला शांत हो जाता था, मगर पिछले दिनों रेल प्रशासन ने बुकिंग काउंटर में एक फीडबैक बॉक्स लगवा दिया जिसमें यात्रियों से कर्मचारियों के व्यवहार का लिखित फीडबैक माँगा जा रहा है।

इस नई योजना से जहाँ यात्री शिकायत कर रहे हैं वहीं बुकिंग में कार्यरत कर्मचारियों के व्यवहार में सुधार की बात कही जा रही है। लोगों का कहना है कि जो काम यहाँ लगे सीसीटीवी कैमरे नहीं कर सके वह फीडबैक फाॅर्म ने कर दिखाया है।

गौरतलब है कि सीनियर डीसीएम डाॅ. मधुर वर्मा द्वारा यह नया प्रयोग किया गया जिसके तहत उन्होंने बुकिंग काउंटर में जहाँ पारदर्शी फीडबैक बॉक्स लगवाए, वहाँ फाॅर्म भी उपलब्ध करा दिए हैं जिससे जो भी यात्री अपना फीडबैक देना चाहे वह फाॅर्म भरकर उसे बॉक्स में डाल सकता है।

लगातार हो रही मॉनिटरिंग

बुकिंग में लगाए गए फीडबैक बॉक्स की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है, ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी की संभावना न रहे। यात्रियों द्वारा दिए जा रहे फीडबैक के आधार पर बुकिंग में कार्यरत कर्मचारियों के व्यवहार और उनकी कार्यशैली का आंकलन किया जाएगा और उस आधार पर कार्रवाई भी की जाएगी।

Tags:    

Similar News