जबलपुर: 40 लाख से बदलेगी पीएम श्री एक्सीलेंस कॉलेज की तस्वीर

  • एकरूपता नजर आए इसके लिए रंग-रोगन से लेकर हर काम कराया जाएगा
  • 25 जून तक लोक निर्माण विभाग से निर्धारित कार्य पूरे करवाने का लक्ष्य विभाग ने दिया है।
  • नाम पट्टिका से लेकर दरवाजे के रंग तक तय हैं जिसके आधार पर परिसर को रखना होगा।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-18 09:18 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पीएम श्री एक्सीलेंस काॅलेजों की शक्ल एक जैसी बनाने के लिए उच्च शिक्षा विभाग ने 40 लाख रुपये प्रति काॅलेज को दिए हैं। इस राशि से भवन से लेकर मुख्य गेट और परिसर को पूरा बदलना होगा। पीएम श्री काॅलेज के रंग में एकरूपता रखी जाएगी।

नाम पट्टिका से लेकर दरवाजे के रंग तक तय हैं जिसके आधार पर परिसर को रखना होगा। सिर्फ यही नहीं किताबों का मेला भी इस परिसर में लगेगा जिसका लाभ विद्यार्थी उठा पाएँगे। जबलपुर संभाग में 9 पीएम श्री काॅलेज हैं।

इन सभी के लिए राशि आवंटित हुई है। 25 जून तक लोक निर्माण विभाग से निर्धारित कार्य पूरे करवाने का लक्ष्य विभाग ने दिया है। पीएम श्री काॅलेज (महाकौशल काॅलेज) के प्राचार्य डाॅ. एसी तिवारी ने बताया कि काॅलेज के भवन का गहरा पीला रंग रखा जाना है इसके लिए नाम पट्टिका और गेट का रंग भी विभाग से तय हुआ है उसी के आधार पर सारे कार्य करवाए जा रहे हैं।

उनके अनुसार काॅलेज में जुलाई में हिंदी ग्रंथ अकादमी की तरफ से पुस्तक का स्टाॅल लगाया जाएगा, ताकि विद्यार्थी कोर्स से जुड़ी उपयोगी पुस्तक ले पाएँ। इसके अलावा प्रवेशोत्सव भी मनाया जाएगा।

ये काम कराए जाएँगे

भवन की रिपेयरिंग, पानी-बिजली की व्यवस्था, वाॅटर टैंक, माइनर लैंड स्कैपिंग, पौधे एवं एप्रोच रोड वर्क, हाइजीन के लिए इंसिनिरेटर संबंधी कार्य अनिवार्य रूप से करवाना होगा।

Tags:    

Similar News