जबलपुर: 3 लाख के बदले 6 लाख की माँग कर रहा सूदखोर, मारपीट कर 3 चैक भी लिए

  • पीड़ित ने कहा- एक साल से लगातार करते आ रहा अभद्रता, मारपीट, बंधक भी बना चुका
  • इन पर अंकुश लगाने वाले अधिकारी भी वैधानिक कार्रवाई करने में पीछे हैं।
  • सूदखोर रकम और ब्याज की वसूली के नाम पर कर्जदार को जमकर लूटते हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-16 13:43 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सतना निवासी रामकरण कुशवाहा एक सूदखोर हिमांशु यादव से इतना परेशान है कि उसे जीवन को आगे जीने की राह नहीं सूझ रही है। रामकरण को यह समझ में नहीं आ रहा है कि व्यथा किससे कहे कि सूदखोर उसकी जब चाहे पिटाई कर देता है। उसे बंधक भी बना चुका है।

अभी तक पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की। हालाँकि जब दैनिक भास्कर ने कोलगवाँ थाना प्रभारी से बात की तो थाना प्रभारी सुदीप सोनी ने आश्वस्त किया कि सूदखोर पर कार्रवाई की जाएगी। सूदखोरों का आतंक किसी एक जिले में नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश में है।

इन पर अंकुश लगाने वाले अधिकारी भी वैधानिक कार्रवाई करने में पीछे हैं। सूदखोर रकम और ब्याज की वसूली के नाम पर कर्जदार को जमकर लूटते हैं। कई बार तो ब्याज इतना ज्यादा हो जाता है कि कर्जदार के जेवर, मकान, प्लॉट तक सूदखोर हथिया लेते हैं। यहाँ तक कि कोरे चैक लेकर उन्हें बाउंस कराने में भी पीछे नहीं हैं।

रिकॉर्डिंग की, चैक में कराए हस्ताक्षर

पीड़ित ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसे हिमांशु यादव ने बंधक बनाया और उसके बाद मारपीट करते हुए मोबाइल में रिकॉर्डिंग की। यह बोला कि जैसा मैं बोल रहा हूँ वैसा ही मोबाइल में रिकॉर्डिंग के समय बोलना। उससे तीन अलग-अलग चैकों में साइन भी कराए हैं। एक चार लाख व दो चैक डेढ़-डेढ़ लाख के हैं।

ब्याज पर रकम चलाते हैं तो क्यों डरें: हिमांशु यादव

ब्याज पर रकम देने वाले हिमांशु यादव से संपर्क किया तो उसने कहा कि हम रामकरण कुशवाहा से खुद मिल लेंगे। उसका कहना था कि ब्याज पर रकम चलाते हैं तो हम क्यों डरेंगे। हमें इस संबंध में किसी भी तरह की बात नहीं करनी है।

हम करेंगे कार्रवाई

कोलगवाँ निवासी रामकरण कुशवाहा ने शिकायत दी है। ब्याज पर रकम देने वाले हिमांशु यादव को बुलाया गया है। उसके कथन लिए जाएँगे और पीड़ित के सारे तथ्यों का परीक्षण उपरांत कर्जा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

- सुदीप कुमार सोनी, थाना प्रभारी कोलगवाँ

इस पर करें शिकायत

अगर आप या आपके परिजन अथवा मित्र, किसी सूदखोर से प्रताड़ित हैं तो उस सूदखोर की पूरी जानकारी ई-मेल पर soodkhorabhiyan@gmail.com या व्हाट्सएप नंबर 9425357204 में दे सकते हैं।

फोटोकाॅपी की दुकान चलाता है पीड़ित

सतना कोलगवाँ निवासी रामकरण कुशवाहा बस स्टैंड में एमपी ऑनलाइन के काम के साथ ही फोटोकाॅपी दुकान का संचालन करता है। उसने 2023 में कोलगवाँ निवासी हिमांशु यादव से 3 लाख रुपए ब्याज पर लिए थे।

ब्याज की रकम वह प्रतिमाह देते आ रहा था और 3 लाख के बदले वह 4 लाख 15 हजार रुपए सूदखोर हिमांशु को दे चुका है। इतनी रकम मिलने के बाद भी सूदखोर उससे 3 लाख के 6 लाख की डिमांड कर रहा है। यहाँ तक कि उसके साथ आए दिन मारपीट करते हुए परेशान करता है।

Tags:    

Similar News