जबलपुर: करौंदा में यूनिपोल गिरने की घटना गंभीर शहर में लगे सभी यूनिपोल की जाँच हो

  • टेंडर समाप्त होने के 20 महीने बाद भी लगे 40 यूनिपोल, दोषी अधिकारी पर कार्रवाई की जाए
  • प्रतिनिधियों ने महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू को ज्ञापन सौंपकर कहा कि शहर में बारिश शुरू हो चुकी है।
  • जगह-जगह हवा में झूलते हुए यूनिपोल आँधी-तूफान में गिरकर तबाही मचा सकते हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-03 09:48 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। करौंदा नाला के समीप यूनिपोल गिरने की घटना ने शहर के नागरिकों की सुरक्षा पर प्रश्न चिन्ह खड़े कर दिए हैं। मंगलवार को कई संगठनों ने ज्ञापन सौंपकर कहा कि शहर में जगह-जगह लगाए गए यूनिपोल की जाँच की जानी चाहिए।

जल्द ही खतरनाक यूनिपोल को हटाया जाना चाहिए। ज्ञापन में कहा है कि टेंडर समाप्त होने के 20 महीने बाद भी शहर में 40 यूनिपोल लगे हुए हैं। इस मामले की जाँच कराकर दोषी अधिकारी पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए।

नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच, भारतीय वरिष्ठ नागरिक एसोसिएशन, सेवानिवृत्त डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ, सीनियर सिटीजन वेलफेयर एसोसिएशन, महिला समिति और पेंशनर्स समाज के प्रतिनिधियों ने महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू को ज्ञापन सौंपकर कहा कि शहर में बारिश शुरू हो चुकी है।

जगह-जगह हवा में झूलते हुए यूनिपोल आँधी-तूफान में गिरकर तबाही मचा सकते हैं। करौंदा नाला के पास दो दिन पहले यूनिपोल गिरने की घटना ने नागरिकों की सुरक्षा को खतरा पैदा कर दिया है।

10 दिन में नहीं हटा एक भी यूनिपोल -

ज्ञापन में कहा गया है कि निगमायुक्त प्रीति यादव ने 21 जून को आदेश जारी कर अवैध यूनिपोल और होर्डिंग की जाँच कर हटाने का निर्देश दिया था। 10 दिन बीत जाने के बाद भी शहर में लगे एक भी यूनिपोल या होर्डिंग नहीं हटाया गया है। निगमायुक्त के आदेश में उन यूनिपोल और होर्डिंग को छोड़ दिया था, जिसकी अनुमति नगर निगम ने दी है।

Tags:    

Similar News