जबलपुर: महाविद्यालयों में होगा आयोजन, नव प्रवेशित छात्रों के लिए सहज माहौल बनेगा

  • पढ़ाई से पहले दीक्षारंभ, छात्रों को परिसर घुमाएँगे
  • काॅलेज परिसर में छात्रों को विषय और नई शिक्षा नीति के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी
  • प्रयोगशाला और डिजिटल संसाधनों का अवलोकन करवाया जाएगा।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-01 10:37 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। कॉलेजों में आज 1 जुलाई से नया शिक्षण सत्र शुरू हो रहा है। पहले दिन नव प्रवेशित छात्रों के लिए माहौल को सहज बनाने के लिए आयोजन किए जाएँगे, जिसमें पढ़ाई से पहले दीक्षारंभ कार्यक्रम होगा, जिसमें छात्रों को न सिर्फ शिक्षकों बल्कि सीनियर छात्रों के साथ मेलजोल करवाया जाएगा।

काॅलेज परिसर के अलावा लाइब्रेरी और ऑफिस का भ्रमण करवाया जाएगा। ये पूरा कार्यक्रम करीब चार घंटे का होगा। इसके लिए विभाग से कार्यक्रम समयबद्ध तरीके से भेजा गया है।

काॅलेजों में दीक्षारंभ कार्यक्रम पहली बार हो रहा है, जिसमें वरिष्ठ और गणमान्यजन को भी आमंत्रित किया जाएगा। काॅलेज परिसर में छात्रों को विषय और नई शिक्षा नीति के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी, ताकि वे इसे बेहतर तरीके से समझ सकें।

इसके अलावा एनसीसी, एसएसएस जैसी इकाइयों के कार्य और उसमें शामिल होने की व्यवस्था से भी विद्यार्थियों को अवगत कराया जाएगा। काॅलेज में शिक्षक-कर्मचारियों के साथ परिचय के अलावा पाठ्यक्रमों की जानकारी दी जाएगी।

इसके पश्चात प्रयोगशाला और डिजिटल संसाधनों का अवलोकन करवाया जाएगा। पीएम श्री महाकौशल कला एवं वााणिज्य महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. एससी तिवारी व अन्य कॉलेजों के प्राचार्यों ने बताया कि काॅलेज में भव्य तरीके से दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

काॅलेजों में सुबह 9 बजे से कार्यक्रम प्रारंभ होगा। करीब ढाई बजे इस कार्यक्रम का सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन होगा।

Tags:    

Similar News