जबलपुर: पीएम ज्योति बीमा का क्लेम पाँच साल बाद भी नहीं मिला मृतक की पत्नी को

  • सारे दस्तावेज देने के बाद भी लाभ पाने के लिए भटक रही पीड़िता
  • प्रीमियम जमा होने के बाद भी परिवार के मुखिया की मौत होने के बाद नाॅमिनी को लाभ नहीं मिल रहा है।
  • बैंक खाते का स्टेटमेंट भी नाॅमिनी ने दिया जिसमें बीमा राशि काटे जाने का उल्लेख है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-24 09:24 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मध्यमवर्गीय व गरीब परिवारों को राहत मिले इसके लिए प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा व प्रधानमंत्री ज्योति बीमा की शुरुआत की गई थी पर इन योजनाओं में भी जिम्मेदार गोलमाल करने में लगे हैं।

प्रीमियम जमा होने के बाद भी परिवार के मुखिया की मौत होने के बाद नाॅमिनी को लाभ नहीं मिल रहा है। क्लेम पाने के लिए सालों से बीमित भटक रहे हैं। ऐसी ही शिकायत मध्य प्रदेश जबलपुर शहपुरा तहसील के अंतर्गत ग्राम खमदेही निवासी रचना बसोर ने की है।

रचना ने शिकायत में बताया कि इंडियन बैंक में पति रघुवीर बसोर का खाता था। उनकी एक हादसे में 1 दिसम्बर 2019 को मौत हो गई। पति की मौत के बाद खाता क्रमांक 50219115082 से काटी गई प्रीमियम राशि के एवज में बीमा क्लेम के लिए सारे दस्तावेज जमा किए गए।

मृत्यु प्रमाण-पत्र भी जमा किया। बैंक अधिकारियों ने पीएम ज्योति बीमा की राशि नॉमिनी ज्योति के खाते में जल्द आने का विश्वास दिलाया। ज्योति पाँच साल से लगातार बैंक व बीमा कंपनी में संपर्क कर रही है पर पॉलिसी क्रमांक 900100003 का क्लेम का भुगतान उसे नहीं किया गया है।

बैंक खाते का स्टेटमेंट भी नाॅमिनी ने दिया जिसमें बीमा राशि काटे जाने का उल्लेख है। उसके बाद भी बीमा कंपनी ने अभी तक क्लेम नहीं दिया। पीड़िता का आरोप है कि उसके साथ गोलमाल किया जा रहा है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Tags:    

Similar News