हत्या कर परियट में फेंकी थी वृद्ध की लाश

खमरिया थाने में जाँच के बाद मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2023-11-29 17:59 GMT

डिजिटल डेस्क जबलपुर। खमरिया थाना क्षेत्र स्थित परियट नदी में 8 नवंबर को एक शव बरामद किया गया था। मृतक के शरीर के कुछ हिस्सों को मगरमच्छों ने नोंच लिया था। नदी से शव बरामद होने के बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण जाँच में लिया। पीएम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि मृतक की धारदार हथियार से हत्या कर शव को नदी में फेंका गया था, जिसके बाद पुलिस ने बुधवार को अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

खमरिया पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिविल लाइंस निवासी थामस एलेक्जेंडर उम्र 68 वर्ष क्राइस्ट चर्च स्कूल तैयब चौक के पास बाबू के पद से रिटायर्ड हुए थे वे अविवाहित थे। रिटायर्ड होने के बाद वे अपने छोटे भाई फिलिप एजेक्जेंडर के साथ सिविल लाइंस में रहते थे। करीब 6 माह से वे डिप्रेशन में थे और उनका इलाज चल रहा था। 6 नवंबर को वे घर से निकले थे लेकिन वापस नहीं लौटे। तलाश करने पर कुछ पता नहीं लगने पर परिजनों द्वारा 7 नवंबर को सिविल लाइंस थाने में उनकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। तलाशी के दौरान 8 नवंबर को उनका शव ललपुर में परियट नदी में उतराता हुआ मिला था। सूचना पर पुलिस ने शव को निकलवाया तो वह बुरी तरह क्षतविक्षत था जिससे यह लग रहा था कि शव को मगरमच्छों ने नोंच कर खाया है। इस आधार पर मर्ग कायम कर जाँच में लिया गया था।

पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

मर्ग जाँच के दौरान पीएम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि मृतक की धारदार हथियार से हत्या की गयी थी, उसके बाद शव को नदी में फेंका गया था। आरोपियों द्वारा शव को नदी में फेंकने के पीछे यह मंशा थी कि वहाँ पर मगरमच्छों का रहवास है और वे शव को खा जाएँगे जिससे वारदात के सबूत नष्ट हो जाएँगे।

अक्सर जाते थे ललपुर घूमने

गुमशुदा की तलाश के दौरान परिजनों ने पुलिस को बताया था कि मृतक अक्सर ललपुर घूमने जाया करते थे। उसके बाद पुलिस ने ललपुर में उनकी तलाश शुरू की थी और नदी से शव बरामद किया था। टीआई सतीष अंधवान ने बताया कि पीएम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा होने पर अज्ञात के खिलाफ हत्या व साक्ष्य छिपाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News