जबलपुर चेम्बर: राज्य सरकार द्वारा पेश किया गया बजट एक संतुलित प्रयास

  • 30 हजार करोड़ की प्राकृतिक कृषि में निवेश का प्रावधान सराहनीय है।
  • महंगाई पर कोई ध्यान नहीं दिया गया और न ही नए स्टार्टअप को प्रोत्साहन दिया गया
  • किसी भी प्रकार के टेक्स में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई जो कि अच्छी बात है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-03 13:52 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। राज्य सरकार द्वारा पेश प्रथम बजट को चेम्बर द्वारा एक संतुलित प्रयास बताया गया जो कि दीर्घकालिक दृष्टि से लाभ देगा। कार्यकारी अध्यक्ष प्रेम दुबे द्वारा बताया गया कि किसी भी प्रकार के टेक्स में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई जो कि अच्छी बात है।

चेम्बर चेयरमेन कमल ग्रोवर ने कहा कि प्रस्तुत बजट में सारे वर्गों का ध्यान रखा गया है और इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर दिया गया है जिससे हर वर्ग को लाभ मिलेगा। ट्रेड विंग अध्यक्ष राधे श्याम अग्रवाल ने बताया कि महंगाई पर कोई ध्यान नहीं दिया गया और न ही नए स्टार्टअप को प्रोत्साहन दिया गया इस पर शासन को गंभीरता पूर्वक विचार करना था।

चेम्बर सचिव पंकज माहेश्वरी ने बताया कि रोजगार, शिक्षा एवं मेडिकल फेसिलिटी पर जो घोषणाएं कि गई हैं वो सराहनीय है एवं जिसके दूरगामी लाभ मध्यम वर्ग को मिलेंगे।

चेम्बर सदस्य एडवोकेट अभिषेक ध्यानी द्वारा बताया गया कि एमएसएमई के लिए सरकार ने 14 हजार करोड़ का प्रावधान किया परंतु जबलपुर के औद्योगिक क्षेत्रों के विकास के लिए सरकार ने प्रस्तुत बजट में कोई विशेष कदम नहीं लिया। 30 हजार करोड़ की प्राकृतिक कृषि में निवेश का प्रावधान सराहनीय है।

चेम्बर सदस्य दीपक सेठी द्वारा यह बताया गया कि स्वास्थय के क्षेत्र में जबलपुर में सरकार को अपना ध्यान और आकर्षित करना चाहिए ताकि एम्स (AIIMS) जैसी संस्थाएं शहर में आ सकें।

जबलपुर चेम्बर के अध्यक्ष प्रेम दुबे, कमल ग्रोवर, सचिव पंकज माहेश्वरी, राधे श्याम अग्रवाल, बलदीप मैनी, कर अधिवक्ता अभिषेक ध्यानी, दीपक सेठी, राकेश श्रीवास्तव, शशिकांत पांडेय, उमेश ग्रावकर आदि उपस्थित थे।

धन्यवाद सहित, शशिकांत पांडेय (प्रवक्ता)

Tags:    

Similar News