जबलपुर: एसबीआई जनरल इंश्योरेंस ने मौत के बाद भी नहीं दिया क्लेम

  • बीमित ने कहा- सारे दस्तावेज देने के बाद भी माँगी जा रही एफआईआर
  • मौत के बाद बीमा कंपनी में सारे दस्तावेज जमा किए गए थे।
  • बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान करने का वादा किया था।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-04 12:34 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमित को हर स्थिति में इलाज की सुविधा देने का वादा करने वाली बीमा कंपनियाँ अस्पताल में कैशलेस नहीं कर रही हैं और मौत होने के बाद भी अस्पताल का क्लेम नहीं मिल रहा है। सारे दस्तावेज देने के बाद भी पॉलिसीधारकों के परिजनों को परेशान किया जा रहा है।

ऐसी ही शिकायत में महाराष्ट्र पुणे निवासी अनिरूद्र महिन्द्राकर ने बताया कि एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था। पॉलिसी क्रमांक 29339764 का प्रीमियम भी जमा करते आ रहे थे। पिता अशोक महिन्द्राकर दिसम्बर 2023 में बाथरूम जाते वक्त गिर गए थे।

सिर में गंभीर चोटें आने के कारण निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मेल करने पर बीमा अधिकारियों ने कैशलेस रिजेक्ट कर दिया था। बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान करने का वादा किया था। इलाज के दौरान पिता की मौत हो गई थी।

मौत के बाद बीमा कंपनी में सारे दस्तावेज जमा किए गए थे। बीमा कंपनी ने क्लेम नंबर 2039805 जनरेट करते हुए जल्द भुगतान का वादा किया पर महीनों बीत जाने के बाद भी क्लेम नहीं दिया जा रहा है और बीमा कंपनी एफआईआर की काॅपी माँगते हुए गोलमाल कर रही है। वहीं बीमा कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क किया गया पर उनसे संपर्क नहीं हो सका।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Tags:    

Similar News