जबलपुर: रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने अस्पताल में नहीं किया कैशलेस

  • बीमित का आरोप: जिम्मेदार कर रहे हमारे साथ गोलमाल
  • इलाज के दौरान लिंक अस्पताल से कैशलेस के लिए मेल किया।
  • बीमित परेशान होकर कंज्यूमर कोर्ट में केस लगाने की तैयारी में है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-03 09:31 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। अस्पताल में भर्ती होने पर बीमा कंपनियाँ 24 घंटे में कैशलेस का दावा करती हैं। अस्पताल से कैशलेस के लिए मेल किया जाता है तो बीमा कंपनियाँ रिजेक्ट कर देती हैं। बिल सबमिट करने पर अनेक प्रकार की क्वेरी निकालने के बाद नो क्लेम किया जा रहा है।

हरियाणा निवासी स्वराज का रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा है। पॉलिसी क्रमांक 13052242868002339 का प्रीमियम जमा करते आ रहे हैं। जून 2023 में स्वराज का स्वास्थ्य खराब हो गया था। उसे गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इलाज के दौरान लिंक अस्पताल से कैशलेस के लिए मेल किया। मेल करने पर बीमा कंपनी ने कैशलेस रिजेक्ट कर दिया। बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा। इलाज के बाद सारे दस्तावेज बीमा कंपनी में जमा किए तो वहाँ से क्लेम नंबर जनरेट करते हुए जल्द भुगतान का वादा किया पर बिना कारण बताए क्लेम रिजेक्ट कर दिया।

बीमित का आरोप है कि उसके साथ गोलमाल किया गया है। बीमित परेशान होकर कंज्यूमर कोर्ट में केस लगाने की तैयारी में है। वहीं बीमा कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क किया पर संपर्क नहीं हो सका।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ-

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Tags:    

Similar News