जबलपुर: बाहर तक निकलीं गिट्टियाँ बन रहीं हादसों का सबब, जिम्मेदार बने मौन

  • गोरखपुर स्थित आदि शंकराचार्य चौक पर बनी हुई है समस्या
  • जानकारों की मानें तो मदन महल चौक से बेदीनगर की ओर वाले रास्ते पर फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है।
  • आगामी दिनों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अलावा गणेशोत्सव एवं दुर्गोत्सव जैसे महत्वपूर्ण त्योहार आने वाले हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-23 09:01 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शहर का एक चौराहा ऐसा भी है जहाँ पिछले लम्बे समय से गिट्टियाँ सड़क के ऊपर तक उभर आई हैं। इस दौरान रोजाना हादसों की नौबत सामने आ रही है, लेकिन इसके बावजूद नगर निगम के जिम्मेदार पूरी तरह से मूकदर्शक बने बैठे हुए हैं। यहाँ बात हो रही है गोरखपुर स्थित आदि शंकराचार्य चौक की, जहाँ जर्जर सड़क होने के कारण पैदल चलना तक मुश्किलों भरा हो चुका है।

प्रमुख चौराहों में शामिल है आदि शंकराचार्य चौक

शहर के प्रमुख चौराहों में से एक आदि शंकराचार्य चौक पर इन दिनों गिट्टियाँ उखड़कर दूर तक फैली नजर आ रही हैं। इतना ही नहीं यहीं से होकर लोग नागपुर रोड, मेडिकल कॉलेज अस्पताल, भेड़ाघाट एवं गढ़ा उपनगर तक रोजाना पहुँचते हैं। इस तरह बड़ी संख्या में सैलानियों एवं मरीजों का भी इसी चौराहे से आवागमन होता है, लेकिन जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते यही चौक अपनी दुर्दशा पर आँसू बहाता नजर आ रहा है।

फ्लाईओवर निर्माण के बावजूद उदासीनता

जानकारों की मानें तो मदन महल चौक से बेदीनगर की ओर वाले रास्ते पर फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है। ऐसे में आसपास स्थित तिराहों व चौराहों सहित सड़कें भी पूरी तरह से व्यवस्थित एवं कब्जामुक्त होनी चाहिए। लेकिन आदि शंकराचार्य चौक पर ट्रैफिक का भारी दबाव होने के बावजूद इस ओर जिम्मेदारों का तनिक भी ध्यान नहीं है। क्षेत्रीयजन रमेश कपूर, प्रीतम कोरी, राजेश आहूजा एवं रुक्मणि तिवारी आदि का आरोप है कि अनेक बार नगर निगम तक मौखिक शिकायतें करने के बावजूद सड़क पर बिखरी गिट्टियों को अलग करवाने किसी ने भी ध्यान नहीं दिया।

त्योहारों के पूर्व समस्या दूर होना आवश्यक

आगामी दिनों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अलावा गणेशोत्सव एवं दुर्गोत्सव जैसे महत्वपूर्ण त्योहार आने वाले हैं। इस दौरान चौराहे पर लोगों की आवाजाही और भी बढ़ जाएगी। ऐसे में उक्त पर्वों के पूर्व सड़क निर्माण कर चौराहे को भी व्यवस्थित करना जरूरी है।

Tags:    

Similar News