जबलपुर: मोतियाबिंद के ऑपरेशन का क्लेम नहीं दिया निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने

  • बीमित ने कहा- हमारे साथ जिम्मेदार कर रहे धोखा
  • बीमित ने सारे तथ्य दिए पर उनकी बात नहीं सुनी गई।
  • क्लेम डिपार्टमेंट ने अनेक प्रकार की क्वेरी निकालकर कैशलेस रिजेक्ट कर दिया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-27 13:42 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी बेचते वक्त सभी बीमारियों को कवर करने का दावा एजेंट व ब्रांच के अधिकारी करते हैं पर समय आने पर बीमितों को लाभ नहीं दिया जा रहा है। पॉलिसी धारकों को अपने खर्च पर इलाज कराना पड़ा रहा है।

पटना निवासी सुधारानी ने अपनी शिकायत में बताया कि निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है। पॉलिसी क्रमांक 31348867202303 का प्रीमियम भी जमा करते आ रही हैं। उन्हें आँख में मोतियाबिंद हो गया था और इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

इलाज के दौरान बीमा कंपनी को मेल किया तो क्लेम डिपार्टमेंट ने अनेक प्रकार की क्वेरी निकालकर कैशलेस रिजेक्ट कर दिया। बीमित ने सारे तथ्य दिए पर उनकी बात नहीं सुनी गई।

सुधारानी को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा। इलाज के बाद बीमा कंपनी में बिल सबमिट किए तो जिम्मेदारों ने जल्द भुगतान का वादा किया और बीमा कंपनी के अधिकारियों ने उनके घर आकर जाँच-पड़ताल भी की पर उन्हें आज तक इलाज का क्लेम नहीं मिला। बीमिता का आरोप है कि उनके साथ जिम्मेदार धोखा कर रहे हैं। वहीं बीमा कंपनी के प्रवक्ता से संपर्क किया पर बीमा अधिकारियों की तरफ से कंपनी का पक्ष नहीं मिल सका।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ-

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं।

Tags:    

Similar News