मंडी में कारोबार प्रभावित: कृषि उपज मंडी के भीतर से व्यापारी की मोपेड से रुपए गायब, हंगामा

  • विजय नगर क्षेत्र की घटना कैमरे में कैद हुआ आरोपी
  • मंडी में लगे कैमरे चैक करने पर एक आरोपी डिक्की खोलकर बैग ले जाता हुआ नजर आया
  • चोरी की घटना को लेकर व्यापारियों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-01 12:38 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। विजय नगर थाना क्षेत्र स्थित कृषि उपज मंडी के अंदर खड़ी व्यापारी की माेपेड से मंगलवार को रुपयों से भरा थैला गायब हो गया। थैले में 94 हजार रुपए नकद, चैक बुक व अन्य दस्तावेज रखे हुए थे।

वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी वहाँ एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहा है। उधर लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को लेकर आक्रोशित व्यापारियों ने खरीदी बंद कर प्रदर्शन किया, जिसके चलते दोपहर तक मंडी में कारोबार प्रभावित रहा। जानकारी के अनुसार कृषि उपज मंडी में अंबिका दालमिल के संचालक विजय कुमार की दुकान है।

रोजाना की तरह मंगलवार की रात उन्होंने गल्ले में रखे 94 हजार रुपए, चैक बुक व अन्य दस्तावेज थैले में रखे और दुकान बंद कर थैला मोपेड की डिक्की में रख दिया। उसके बाद वे लघुशंका के लिए गए, वापस लौटे तो डिक्की खुली हुई थी और उसमें रखा थैला गायब था।

तलाश करने पर थैला मंडी के गेट के पास पड़ा हुआ मिला लेकिन उसमें से रुपए गायब थे। मंडी में लगे कैमरे चैक करने पर एक आरोपी डिक्की खोलकर बैग ले जाता हुआ नजर आया, जिसके बाद घटना की शिकायत थाने में दी गयी।

एक माह में चौथी घटना

व्यापारी से रुपयों से भरा थैला गायब होने की घटना को लेकर बुधवार को मंडी के सभी व्यापारियों ने आक्रोश जताया। व्यापारियों ने मंडी सचिव के पास पहुँचकर बताया कि मंडी में सुरक्षा के इंतजाम न होने से एक माह में चोरी की चौथी घटना हुई है।

मंडी में जो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं वे उम्दा क्वाॅलिटी के न होने के कारण आरोपी के फुटेज स्पष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। व्यापारियों ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम न किए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

चोरी की घटना को लेकर व्यापारियों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्हाेंने कारोबार बंद कर दिया, जिसके चलते दोपहर तक खरीदी व अनाज का कारोबार बंद रहा। मंडी प्रशासन द्वारा व्यापारियों से चर्चा किए जाने के बाद मामला शांत हुआ।

Tags:    

Similar News