Jabalpur News: बंधक बनाकर माँ-बेटी से लूट करने वाले किशोर पकड़ाए

  • कैंट पुलिस ने दो नाबालिगों को पकड़ा, माल भी किया बरामद, एक की तलाश जारी
  • बेटी को घायलावस्था में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए जाने की सूचना पुलिस को दी गई थी।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-16 11:25 GMT

Jabalpur News: कैंट थाना क्षेेत्र स्थित पुल नंबर 2 के पास कवर्धा हाउस निवासी श्रीमती उषा कनौजिया और उनकी बेटी कुमारी शालिनी को उनके ही घर में घुसकर हमला कर घायल करने व बंधक बनाकर लूटपाट करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गये दोनों आरोपी नाबालिग बताए जा रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट का माल व नकदी रकम बरामद की है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 10 अक्टूबर को श्रीमती उषा कनौजिया व उनकी बेटी को घायलावस्था में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए जाने की सूचना पुलिस को दी गई थी। सूचना पर पहुँची पुलिस को कुमारी शालिनी उम्र 33 वर्ष ने बताया था कि उसके घर पर एक सप्ताह से टाइल्स लगाने का काम चल रहा था।

इस काम को बाहर के दो लड़कों द्वारा किया जा रहा था। घटना दिनांक की रात वह अपनी माँ के साथ घर पर सो रही थी। रात 2 से 3 बजे के करीब किसी ने घर की बेल बजाई, आवाज सुनकर उसकी माँ के गेट खोलते ही दोनोंं लड़कोंं ने माँ को धक्का मारकर गिरा दिया, फिर मारपीट की।

शोर सुनकर वह दौड़ी तो एक लड़के ने उसके सिर पर फ्लाॅवर पाॅट से हमला कर घायल कर दिया। लड़कों ने उसे व उसकी माँ को धमकाते हुए साड़ी से बाँधकर अलमारी में रखे नकद 20 से 25 हजार रुपए, सोने की चेन, बाली, अंगूठी व पायल आदि सामान लेकर भाग गये।

मामला दर्ज कर पुलिस ने पतासाजी करते हुए 17 वर्षीय दो किशोरों को पकड़कर पूछताछ की तो उन्होंने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर लूट करना कबूल किया। पुलिस ने उनके पास से लूट के साढ़े 8 हजार रुपये, चेन, बाली, पायल आदि सामान जब्त किया है। वहीं उनके तीसरे साथी की तलाश की जा रही है।

Tags:    

Similar News