Jabalpur News: लाइनों एवं सबस्टेशनों के मेंटेनेंस कार्य समय पर पूरे कर लिए जाएँ

  • ट्रांसको के सभी कार्यों में उत्कृष्टता बनाए रखने समय के अनुरूप परिवर्तन एवं नई तकनीक से कार्य करने की आवश्यकता है
  • प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन से संबंधित कार्य प्राथमिकता पर किए जाएँ
  • सब स्टेशनों में कैपेसिटर बैंक स्थापना के बचे कार्य शीघ्र पूर्ण कर लिए जाएँ

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-25 13:15 GMT

Jabalpur News: आगामी रबी सीजन को लेकर मध्य प्रदेश पाॅवर ट्रांसमिशन कंपनी की समीक्षा बैठक लेते हुए प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने कंपनी के वर्तमान कार्याें, ट्रांसमिशन लाइनों और सबस्टेशनों के मेंटेनेंस कार्याें की प्रगति की जानकारी ली, साथ ही नवंबर, दिसंबर में सिंचाई के दौरान विद्युत की बढ़ने वाली संभावित माँग की चुनौतियों और उससे निपटने के उपायों पर गंभीर विचार विमर्श किया।

बैठक में सख्त हिदायत दी कि अधिकारी रबी सीजन में संभावित अधिकतम बिजली की माँग को देखते हुए तैयार रहें। एमडी ने कहा कि रबी सीजन के पूर्व मेंटेनेंस के कार्य समय पर कर लिए जाएँ। आपातकालीन परिस्थितियों में उपयोग आने वाली सभी सामग्रियों और स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता सुनिश्चित कर लें।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन से संबंधित कार्य प्राथमिकता पर किए जाएँ। सब स्टेशनों में कैपेसिटर बैंक स्थापना के बचे कार्य शीघ्र पूर्ण कर लिए जाएँ। उन्होंने कहा कि ट्रांसको के सभी कार्यों में उत्कृष्टता बनाए रखने समय के अनुरूप परिवर्तन एवं नई तकनीक से कार्य करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि कर्मियों की सुरक्षा सर्वोपरि है, इसलिए सुरक्षा के साथ काम करने का कल्चर विकसित करने की जरूरत है। ट्रांसको में कर्मचारियों को व्यक्तित्व विकास, कम्युनिकेशन स्किल एवं आकस्मिकता में जीवन रक्षक सीपीआर तकनीक की ट्रेनिंग दिए जाने हेतु विशेष निर्देश दिए। इस मीटिंग में ट्रांसको मुख्यालय के विभागाध्यक्ष तथा प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

Tags:    

Similar News