Jabalpur News: सीधे प्लेटफाॅर्म तक पहुँच जाते हैं ऑटो चालक

  • मदन महल स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा ताक पर, वसूला जा रहा अनाप-शनाप किराया
  • निर्धारित समय पर न आकर कभी 11 बजे तो कभी 11.30 बजे पहुँच रही है।
  • ऑटो चालकों की मनमानी के चलते लोगों को अनाप-शनाप किराया तक चुकाना पड़ रहा है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-20 14:03 GMT

Jabalpur News: रेल प्रशासन द्वारा मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर दो पर वॉशेबल एप्रन का सुधार कार्य कराया जा रहा है। जिसके चलते जबलपुर से चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस को मदन महल स्टेशन से चलाया जा रहा है। यह ट्रेन वापसी में भी मदन महल स्टेशन पर टर्मिनेट हो रही है।

रेलवे द्वारा इस ट्रेन को मदन महल स्टेशन से चलाने के पूर्व यहाँ पर्याप्त व्यवस्था न बनाए जाने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर वापसी में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हाे रहे है। वहीं ऑटो चालकों की मनमानी के चलते लोगों को अनाप-शनाप किराया तक चुकाना पड़ रहा है।

यहाँ जीआरपी की चौकी और पर्याप्त स्टाफ होने के बाद भी ट्रेन आने के दौरान कोई पुलिस कर्मी प्लेटफाॅर्म पर या उसके बाहर नजर ही नहीं आता।

समय पर नहीं पहुँच रही ट्रेन

जानकारों का कहना है कि पिछले पाँच दिन से रानी कमलापति-जबलपुर जनशताब्दी एक्सप्रेस मदन महल स्टेशन से संचालित हो रही है। यह ट्रेन निर्धारित समय सुबह 5.40 बजे यहाँ से रवाना होती है। वहीं रानी कमलापति से चलकर मदन महल स्टेशन पर पहुँचने का समय रात 10.30 बजे का है।

मगर यह निर्धारित समय पर न आकर कभी 11 बजे तो कभी 11.30 बजे पहुँच रही है। देर रात स्टेशन पर ट्रेन के पहुँचने पर लोगों को घर जाने के लिए संसाधन की समस्या हो रही है। जिसका फायदा उठाकर ऑटो चालकों द्वारा इनसे रात के वक्त अनाप-शनाप किराया वसूला जाता है।

स्टेशन के बाहर भी सुरक्षा व्यवस्था नहीं

जीआरपी के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने के कारण मदन महल स्टेशन पर जीआरपी स्टाफ की स्टेशन और उसके बाहर पर्याप्त तैनाती नहीं हो रही।

Tags:    

Similar News