Jabalpur News: थाने में पूछताछ के दौरान प्रौढ़ को आया हार्टअटैक, अस्पताल में मौत

  • बरेला थाना क्षेत्र स्थित देवरी पटपरा निवासी मृतक के परिजनों ने लगाया राजीनामा के लिए दबाव देने का आरोप
  • अस्पताल पहुँचाकर चले गए पुलिस कर्मी
  • घटना के बाद पुलिस ने थाने के भीतर लगे सीसीटीवी कैमरे का वीडियो जारी किया है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-21 14:19 GMT

Jabalpur News: बरेला थानांतर्गत देवरी पटपरा ग्राम में रहने वाले एक परिवार को थाने में बुलवाया गया। इस दौरान पूछताछ के दौरान प्रौढ़ को हार्टअटैक आ गया। जिसके बाद आनन-फानन में कुछ पुलिस कर्मियों ने पीड़ित को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया और वहाँ से चुपचाप चले गए। इसी बीच चिकित्सकों ने प्रौढ़ को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस कर्मियों पर राजीनामा के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

इस संबंध में 30 वर्षीय शुभम पटेल ने बताया कि 18 सितम्बर को उनके क्षेत्र में आयोजित गणेश चल समारोह के दौरान कुछ लोगों से झगड़ा हो गया था। इसके बाद वे लोग जब अपने साथ हुए घटनाक्रम की जानकारी देने के लिए बरेला थाना पहुँचे तब उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई और पहले मुलाहिजा कराने की बात कही गई।

पूछताछ के दौरान सख्ती के कारण आया हार्टअटैक

पीड़ित शुभम का आरोप था कि विवाद करने वाले लोगों के साथ ही कुछ पुलिस कर्मी भी राजीनामा करने लगातार दबाव बना रहे थे। इसी बीच आज शाम करीब 6:30 बजे पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए उन्हें थाने में बुलवाया गया। जब वे अपने पिताजी 53 वर्षीय बेड़ीलाल पटेल के साथ वहाँ पहुँचे, तब पुलिस कर्मियों द्वारा सख्ती से बात की जाने लगी और इसी बीच तनाव में आकर उनके पिताजी को हार्टअटैक आ गया और वे कुर्सी से नीचे गिर गए।

निजी अस्पताल में हो गई मौत

शुभम का यह भी आरोप है कि पिताजी को हार्टअटैक आने के बाद आनन-फानन में पुलिस कर्मियों द्वारा उन्हें पहले तो क्षेत्रीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और वहाँ से रेफर होने पर नेपियर टाउन स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसी बीच इलाज के दौरान ही चिकित्सकों ने बेड़ीलाल को मृत घोषित कर दिया लेकिन उन्हें भर्ती कराने वाले पुलिस कर्मी भाग खड़े हुए। पीड़ित परिवार का आरोप था कि पुलिस की कार्यप्रणाली से ही यह घटना सामने आई है और इसे लेकर वे जल्द ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से भी शिकायत कर कड़ी कार्रवाई की माँग करेंगे।

पुलिस ने भी जारी किया वीडियो

घटना के बाद पुलिस ने थाने के भीतर लगे सीसीटीवी कैमरे का वीडियो जारी किया है। इसमें बेड़ीलाल थाने में बाहर की ओर बैठा नजर आ रहा है। इस दौरान उसके आसपास कोई भी नहीं है। और एकाएक वह कुर्सी से गिरता नजर आ रहा है। इस दौरान पुलिस अधिकारियों का कहना था कि मृतक के साथ किसी भी तरह की अभद्रता नहीं की गयी थी। यह हार्ट अटैक से मृत्यु का मामला है। इसे जाँच में लिया गया है।

Tags:    

Similar News