Jabalpur News: नहीं आ रहीं कचरा गाड़ियाँ मैदानों में बिखरी पड़ी गंदगी

  • गढ़ा क्षेत्र में डोर-टू-डोर वाहनों के अभाव में बढ़ी मुसीबत
  • मैदानों में ही कचरा फेंके जाने से जगह-जगह कूड़े के ढेर नजर आ रहे हैं।
  • नियमित रूप से यहाँ मच्छरनिरोधी दवाओं का छिड़काव भी नहीं होने से समस्याएँ बनी हुई हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-24 12:58 GMT

Jabalpur News: स्वच्छता के क्षेत्र में शहर को नंबर-वन बनाने का आह्वान नगर निगम द्वारा किया जा रहा है लेकिन अनेक स्थानों पर डाेर-टू-डोर कचरा गाड़ियाँ नहीं पहुँचने से लोग जहाँ-तहाँ घरों का कूड़ा फेंकने काे मजबूर हैं।

ऐसा ही कुछ गढ़ा क्षेत्र की आधा दर्जन कॉलोनियों में भी देखने को मिल रहा है। जहाँ मैदानों में ही कचरा फेंके जाने से जगह-जगह कूड़े के ढेर नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद संबंधित अधिकारी लगातार उदासीन बने हुए हैं।

कई दिनों से क्षेत्र में बनी है इसी तरह की स्थिति

क्षेत्रीयजनों का आरोप है कि पिछले कई दिनों से गढ़ा स्थित भूकंप काॅलोनी, नवनिवेश कॉलोनी, बसरेखा ताल बस्ती, भूकंप कॉलोनी, परसवाड़ा एवं महाराणा प्रताप वार्ड के अनेक क्षेत्रों में नियमित रूप से डोर-टू-डोर कचरा वाहन नहीं पहुँच रहे हैं।

इस संबंध में शुभम साहू, भैरव बड़गैयां, संतोष सेनपुरिया, मलखान पटेल एवं यशवंत सिंह राजपूत आदि ने बताया कि मैदानों में कचरे के ढेर लगे रहने से न तो बच्चे खेल पा रहे हैं और न ही बुजुर्ग शाम के समय यहाँ टहल पा रहे हैं।

शिकायताें के बावजूद नहीं उठा रहे कूड़ा

क्षेत्रीयजनों का आरोप है कि मैदानों में लग रहे कचरे के ढेरों से संबंधित समस्या उन्होंने अनेक बार नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष रखी। इस पर आश्वासन तो हर बार दिया गया लेकिन अभी तक नगर निगम द्वारा यहाँ लगे कचरे के ढेरों को अलग नहीं करवाया गया।

इसके अलावा नियमित रूप से यहाँ मच्छरनिरोधी दवाओं का छिड़काव भी नहीं होने से समस्याएँ बनी हुई हैं। इस संबंध में ननि के स्वास्थ्य अधिकारी संदीप जायसवाल का कहना है कि जल्द ही सभी इलाकों में कचरा गाड़ियाँ पहुँचाने की व्यवस्था की जा रही है।

Tags:    

Similar News