Jabalpur News: डेयरियों की गंदगी के कारण साँस लेना मुश्किल

  • जनसुनवाई में केवलारी के लोगों ने की शिकायत, कहा- पंचायत ध्यान ही नहीं देती है
  • कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में कुल 192 प्रकरण सामने आए।
  • कलेक्टर को दी शिकायत में बताया गया कि पक्की नाली बन जाने के बाद भी पूरी गंदगी खुले में बहाई जा रही है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-02 10:43 GMT

Jabalpur News: ग्राम पंचायत केवलारी पनागर के निवासियों ने कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में शिकायत सौंपी कि डेयरियों की गंदगी के चलते वे परेशान हो चुके हैं। कई मर्तबा शिकायत सौंपी गई लेकिन किसी ने ध्यान ही नहीं दिया। ग्राम पंचायत ने तो सीएम हेल्प लाइन तक कटवा दी लेकिन समस्या ज्यों कि त्यों बनी हुई है। कलेक्टर को दी शिकायत में बताया गया कि पक्की नाली बन जाने के बाद भी पूरी गंदगी खुले में बहाई जा रही है जिससे ग्रामीण अक्सर बीमार रहने लगे हैं।

सुनील, राधिक प्रसाद दाहिया, शुभम दाहिया, पूजा, कमलेश रजक, अंगूरी पटेल, साहिल आदि ने दी शिकायत में बताया कि पिछले 3-4 सालों से लोग यहाँ की डेयरियांे से परेशान हो चुके हैं। पूरी गंदगी खुले और साफ-सुथरे में फेंक दी जाती है और गंदा पानी बीच से बहाया जाता है। पूरे क्षेत्र में गोबर ही गोबर नजर आता है, अब तो गंदगी घरों के अंदर घुसने लगी है। कलेक्टर ने शीघ्र उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

सुनवाई के बाद भी सुनवाई-

मंगलवार की दाेपहर कलेक्टर ने जनसुनवाई पूरी कर ली और अपने कक्ष में आ गए लेकिन करीब एक सैकड़ा लोग उनसे मिलने की जिद करने लगे। आखिरकार सभी से उन्हाेंने मुलाकात की और एक जनसुनवाई उनके कक्ष में भी हो गई। यहाँ उन्हाेंने एक माँ की गुहार पर जिला शिक्षाधिकारी को बुलाकर फीस का मामला सुलझाया। किसानों के पंजीयन की समस्या दूर की।

192 प्रकरण आए-

कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में कुल 192 प्रकरण सामने आए। इनमें नामांतरण, सीमांकन, अतिक्रमण, पेंशन, आवास योजना, बीपीएल कार्ड आदि के अधिक मामले थे। 47 ऐसे प्रकरण भी थे जो पहले भी प्राप्त हो चुके थे। कलेक्टर ने इनकी सुनवाई की।

Tags:    

Similar News