Jabalpur News: सीएसडी कैंटीन के बाहर ट्रकों का जमावड़ा, राहगीरों की मुसीबत

  • आए दिन हो रहीं दुर्घटनाएँ, लोगों ने कहा- शिकायतों के बावजूद जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान
  • लंबी कतार लगने और जगह कम होने की वजह से ट्रक बीच सड़क तक फैले रहते हैं।
  • सीएसडी कैंटीन स्टोर डिपो में रोजाना सैकड़ों ट्रकों की आवाजाही होती है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-05 10:21 GMT

Jabalpur News: एम्पायर टॉकीज के समीप सीएसडी कैंटीन के बाहर ट्रकों का जमावड़ा क्षेत्रीय लोगों के साथ आम राहगीरों के लिए मुसीबत बन चुका है। बीच सड़क तक खड़े रहने वाले इन ट्रकों की वजह से इस रोड पर आए दिन दुर्घटनाएँ हो रही हैं, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल होकर अस्पतालों में भर्ती हैं।

क्षेत्रीय लोगों के अनुसार इस समस्या को लेकर कई बार कैंट बोर्ड और आर्मी प्रशासन के साथ ट्रैफिक पुलिस में भी शिकायतें की गईं, लेकिन किसी भी तरह का सुधार नहीं किया गया। जिसकी वजह से लोगों ने कलेक्टर दीपक सक्सेना से इस मामले को संज्ञान में लेकर कैंटीन को स्थानांतरित करने के साथ उचित कार्रवाई करने की माँग की है।

एम्पायर टॉकीज के समीप काॅलोनी में रहने वाले रमेश गुप्ता ने बताया कि सीएसडी कैंटीन स्टोर डिपो में रोजाना सैकड़ों ट्रकों की आवाजाही होती है। माल अनलोड करने के बाद ट्रक चालक गंतव्य के लिए रवाना होने की बजाय कैंटीन के बाहर ही डेरा लगाकर बैठ जाते हैं।

लंबी कतार लगने और जगह कम होने की वजह से ट्रक बीच सड़क तक फैले रहते हैं। जिसके कारण रोज इस मार्ग पर एक्सीडेंट की घटनाएँ होती हैं।

वीआईपी मूवमेंट के दौरान होती है ज्यादा परेशानी

एम्पायर टॉकीज तिराहा के एक तरफ जबलपुर-मंडला हाईवे है, वहीं दूसरी तरह सर्किट हाउस क्रमांक-1 है, जहाँ रोजाना सरकार के मंत्री, जन प्रतिनिधि एवं प्रदेश के शासकीय अधिकारियों का आना-जाना होता है। इसलिए यहाँ हमेशा ही वीआईपी मूवमेंट रहता है, जिसके कारण मार्ग परिवर्तन की वजह से सीएसडी कैंटीन मार्ग का उपयोग आम लोगों को करना पड़ता है। ऐसे में सड़क तक खड़े रहने वाले ट्रकों की वजह से जाम और दुर्घटनाएँ हाेती हैं।

बैठक के बाद प्रस्ताव ठंडे बस्ते में

क्षेत्रीय लोगों के अनुसार पूर्व में कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में इस समस्या पर ध्यान आकर्षित कराया गया था। जिसमें एम्पायर तिराहा कैंटीन डिपो के आस-पास खड़े ट्रकों को हटाकर मिल्ट्री ग्राउंड में खड़े करने की बात कही गई थी।

लेकिन इस प्रस्ताव को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। वर्तमान में रात के समय इस मार्ग पर निकलना खतरे से खाली नहीं है। स्थानीय निवासियों ने जिला कलेक्टर जबलपुर दीपक कुमार सक्सेना से जनहित में अपील की है, कि शीघ्र अतिशीघ्र एम्पायर टाॅकीज तिराहा कैंटीन स्टोर डिपो को शहर से बाहर स्थानांतरित किया जाए एवं कैंटीन डिपो के आस-पास खड़े ट्रकों को हटाया जाए।

Tags:    

Similar News