Jabalpur News: हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घेरा नगर निगम, जमकर प्रदर्शन

  • प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में भरी हुँकार
  • जन समस्याओं का जल्द समाधान नहीं तो होगी आर-पार की लड़ाई
  • नगर सत्ता का सुख भोग रहे बीजेपी नेताओं को आम लोगों की जरा भी फिक्र नहीं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-25 11:53 GMT

Jabalpur News: शहर में व्याप्त जन समस्याओं को लेकर मंगलवार को कांग्रेस ने हुँकार भरी। प्रदेश के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता सिविक सेंटर में एकत्रित हुए। जहाँ आम सभा में वक्ताओं ने केन्द्र, राज्य व नगर सत्ता पर निशाना साधा।

सभा के बाद बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता नगर निगम मुख्यालय पहुँचे और जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर्ताओं ने कहा कि शहर में व्याप्त जन समस्याओं का यदि एक माह के अंदर समाधान नहीं हुआ तो आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। इस दौरान गहमा-गहमी का माहौल बना रहा। भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा।

सिविक सेंटर स्थित भारत माता चौक पर आम सभा को संबाेधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि जनता समस्याओं से परेशान है, उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। कांग्रेस शासनकाल में जबलपुर में विधानसभा लगी थी, जिसमें संस्कारधानी के विकास की बात होती थी और तब महापौर जगत बहादुर िसंह अन्नू कांग्रेस में थे, अब न वे कांग्रेस में रहे और न ही बीजेपी में एडजस्ट हो पा रहे हैं।

नगर सत्ता का सुख भोग रहे बीजेपी नेताओं को आम लोगों की जरा भी फिक्र नहीं। विधानसभा नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि जिस योजना के दम पर प्रदेश में भाजपा ने सरकार बनाई, उसी को पलीता लगाने पर तुली है। लाड़ली बहनों के नाम योजना से काटे जा रहे हैं।

भोपाल के विधायक आरिफ मसूद व विधायक लखन घनघोरिया ने भी प्रदेश व नगर सत्ता पर कटाक्ष किए। पूर्व मंत्री तरुण भनोत ने कहा कि जिस तरह से महापौर ने कांग्रेस का दामन छोड़कर शहर की जनता को धोखा दिया, इसी प्रकार अब अपने वादों से मुकरकर इस शहर की जनता को बीमारियों के मुँह पर झोंक दिया है। शहर कांग्रेस अध्यक्ष सौरभ नाटी शर्मा ने कहा कि बिजली विभाग के द्वारा स्मार्ट मीटर लगाकर आम जनता को अनाप-शनाप बिल दिए जा रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष अमरीश मिश्रा ने आरोप लगाया कि नगर निगम में कमीशनबाजी के कारण कई बड़े प्रोजेक्ट अधूरे पड़े हैं, ठेकेदारों से जबरिया वसूली की जा रही है। पूर्व मंत्री ओंकार सिंह मरकाम, दिनेश यादव, ग्रामीण अध्यक्ष डॉ. नीलेश जैन, पूर्व विधायक व जिला प्रभारी सुनील जैन, पूर्व विधायक विनय सक्सेना समेत अन्य नेताओं ने केन्द्र और प्रदेश की सरकारों व नगर सत्ता को आड़े हाथों लिया।

ये रहे मौजूद

धरना-प्रदर्शन में आलोक मिश्रा, वीरेन्द्र चौबे, सतीश उपाध्याय, अभिषेक चिंटू चौकसे, संजय यादव, सम्मति सैनी, कदीर सोनी, मतीन अंसारी, कौशल्या गोंटिया, सुशीला कनौजिया, अयोध्या तिवारी, संतोष पंडा, सत्येन्द्र चौबे, राजेश सोनकर, जतिन राज, टीकाराम कोष्टा, मुकेश राठौर, राकेश सैनी, तेजकुमार भगत, सुरेन्द्र तिवारी, ब्रज यादव, मदन लारिया, समर्थ अवस्थी, विजय रजक, समक्ष गुलाटी, सौरभ गौतम, राहुल रजक, भानू यादव, संदीप जैन, मनोज नामदेव, सचिन रजक, शेख शहजाद, विजय पसेरिया, मोनू अग्रवाल समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

बैरिकेडिंग पर चढ़े नेता, रखी अपनी बात

आमसभा के बाद कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता पैदल मार्च करते हुए नगर निगम की तरफ बढ़े, लेकिन पुलिस ने पहले ही बैरिकेडिंग कर रखी थी। जिसके कारण शुरुआत में कुछ कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास भी किया, जिसके कारण पुलिस से उनकी हल्की-फुल्की धक्का-मुक्की भी हुई। वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सौरभ नाटी शर्मा व अमरीश मिश्रा ने प्रशासनिक व निगम अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।

Tags:    

Similar News