जबलपुर: राम जहाँ से भी गुजरे उन स्थानों की सूचना एकत्र की जाए

  • वीडियो कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों को दिए निर्देश
  • कोई व्यक्ति यदि खाद में गडबड़ी या नकली खाद का क्रय-विक्रय करता है तो उस पर सख्ती से कार्रवाई करें।
  • बैठक में संभाग के सभी जिलों में खाद की उपलब्धता पर चर्चा की गई।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-11 13:17 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। वनवास के समय राम जबलपुर संभाग के जिन स्थानों से गुजरे उन स्थानों की पूरी जानकारी एकत्र की जाए। इसके बाद मिलकर योजना तैयार की जाएगी ताकि रामपथ गमन योजना में उन स्थानों को शामिल किया जा सके।

राम जिन क्षेत्रों में रहे या आवागमन किया उनकी पहचान बस हो जाए तो यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि होगी और वे क्षेत्र धार्मिक पर्यटन के लिहाज से महत्वपूर्ण हो जाएँगे। उपरोक्त विचार कमिश्नर अभय वर्मा ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संभाग के सभी कलेक्टर्स के साथ ज्वलंत विषयों पर चर्चा के दौरान व्यक्त किए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि 20 जुलाई को जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है। अत: सभी कलेक्टर अपने जिलों में उद्योग संघों और उद्योगपतियों की बैठक कर कॉन्क्लेव को सफल बनाने हेतु अनुकूल माहौल बनाएँ और ज्यादा से ज्यादा पंजीयन कर निवेश को प्रोत्साहित करने की दिशा में कारगर कार्य करें।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग जैसे कृषि, उद्यानिकी आदि भी इस दिशा में आगे आकर कार्य करें। बैठक में संभाग के सभी जिलों में खाद की उपलब्धता पर चर्चा की गई।

इस दौरान उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति यदि खाद में गडबड़ी या नकली खाद का क्रय-विक्रय करता है तो उस पर सख्ती से कार्रवाई करें। वीसी में विभागीय जाँच, लोकायुक्त जाँच, पीएम जनमन, आयुष्मान, आधारकार्ड, जाति प्रमाण पत्र की पेंडेंसी की समीक्षा कर कहा कि इस दिशा में सक्रियता से कार्य करें।

Tags:    

Similar News