जबलपुर: बारिश को देखते हुए गेटमैन व पेट्रोलिंग पर विशेष फोकस रखने की जरूरत

  • पमरे जीएम श्रीमती बंदोपाध्याय ने समीक्षा बैठक में रेल अधिकारियों को दिए निर्देश
  • मानसून के दौरान संरक्षा को पहली प्राथमिकता देने के निर्देश दिए।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-11 13:46 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पश्चिम मध्य रेल मुख्यालय में को-ऑर्डिनेशन रिव्यू मीटिंग में महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय ने मानसून के दौरान संरक्षा को पहली प्राथमिकता देने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि बारिश, आँधी-तूफान की स्थिति में किस प्रकार बदलाव के दौरान तैयार रहने की जरूरत है।

इस दौरान अधिकारियों का पूरा फोकस संरक्षा पर हो। संवेदनशील रेलखंडों में संबंधित अनुभाग इंजीनियरों द्वारा समीक्षा और निरीक्षण करना और ऐसे सभी स्थानों पर गेटमैनों की तैनाती व पेट्रोलिंग सुनिश्चित की जाए।

बैठक में एजीएम आरएस सक्सेना सहित मुख्यालय के प्रमुख विभागाध्यक्ष और तीनों मंडलों के डीआरएम उपस्थित रहे। इस दौरान स्टेशन के रि-डेवलपमेंट, फ्रेट लोडिंग, कैपिटल एक्सपेंडिचर, रेल मदद की शिकायतों, समय पालन बद्धता जैसे अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।

बैठक में अधोसंरचना निर्माण कार्यों के अंतर्गत आरओबी, आरयूबी एवं एफओबी के कार्यों में गति लाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही सभी स्टेशनों व यात्री ट्रेनों में पानी भरने एवं साफ-सफाई सुनिश्चित करने, अन्य यात्री शिकायतों का समय सीमा के अंदर त्वरित समाधान किए जाने पर जोर दिया गया।

अमृत स्टेशन योजना के तहत चल रहे स्टेशन रि-डेवलपमेंट के कार्यों में तेजी लाने और समय सीमा में पूर्ण करने संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

Tags:    

Similar News