जबलपुर: सेकेंड ईयर की परीक्षा में आए प्रथम वर्ष के प्रश्न

  • एग्जाम सेंटरों में छात्रों ने किया हंगामा एनएसयूआई ने की कार्रवाई की माँग
  • एनएसयूआई ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई दोषियों पर करने की माँग की है।
  • छात्रों ने इस मामले को लेकर सेंटर में अपनी आपत्ति दर्ज कराई है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-04 13:28 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय की बीए द्वितीय वर्ष की इंग्लिश फाउंडेशन की परीक्षा में प्रथम वर्ष के सिलेबस के जब प्रश्न आए तो छात्र भी अचरज में पड़ गये। बहुत देर तक तो उन्हें समझ ही नहीं आया, इसके बाद उन्होंने परीक्षा सेंटरों में हंगामा शुरू कर दिया।

जानकारी के अनुसार विवि द्वारा आयोजित बीए द्वितीय वर्ष की परीक्षा के लिए जिले में 12 परीक्षा केंन्द्र बनाए गये थे। परीक्षा में लगभग 6 हजार छात्र बैठे थे। छात्रों का आरोप है कि इंग्लिश फाउंडेशन के प्रश्न पत्र में सिलेबस के बाहर के प्रश्न आए थे।

छात्रों ने इस मामले को लेकर सेंटर में अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। विवि के कुलसचिव डाॅ. दीपेश मिश्रा का कहना है कि मामले की जानकारी मिली है इसका परीक्षण कराया जाएगा और जाँच के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

वहीं इस मामले को लेकर एनएसयूआई के छात्र नेताओं ने विवि प्रशासन से भी शिकायत की है। विश्वविद्यालय में छात्र नेता अचल नाथ ने बताया कि विद्यार्थी जब परीक्षा कक्ष में पेपर पढ़ने लगे तो उन्हें प्रश्न आउट ऑफ सिलेबस लगा। इस संबंध में उन्होंने पर्यवेक्षकों को भी जानकारी दी।

एनएसयूआई ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई दोषियों पर करने की माँग की है। इस दौरान शहनवाज अंसारी, प्रियांशु ठाकुर, समीर, हर्ष ठाकुर, रजत रारा, शुभांग सोनकर, प्रशांत झरिया आदि उपस्थित थे।

बीए और बीकॉम की आज की परीक्षा स्थगित

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित बीएससी, बीए थर्ड ईयर बीकॉम आनर्स, थर्ड ईयर ओल्ड कोर्स की 4 जुलाई गुरुवार को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। विवि के अनुसार परीक्षा को लेकर समय-सारणी बाद में घोषित की जाएगी।

Tags:    

Similar News