धोखाधड़ी का मामला दर्ज: असली सोने के बताकर नकली जेवर थमाए, सात लाख की ठगी

  • शिकायत की जाँच के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
  • धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उनकी पतासाजी के प्रयास शुरू किए हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-09 13:39 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। खितौला थाने में एक दवा दुकान संचालक से रुपयों की जरूरत बताकर जालसाज ने असली सोने के जेवर बताकर नकली जेवर 7 लाख रुपए में गिरवी रखे और चंपत हो गया। जानकारी लगने पर पीड़ित द्वारा थाने में शिकायत की जाने पर जाँच के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उनकी पतासाजी के प्रयास शुरू किए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दमोह निवासी सत्यनारायण सोनी ने थाने में शिकायत देकर बताया कि उनकी दवा की दुकान है। उनकी दुकान पर प्रेम राजपूत नामक व्यक्ति का आना जाना होता था, जिसके चलते उससे अच्छी दोस्ती हो गयी। वह कहाँ रहता है इसकी जानकारी उसे नहीं थी।

कुछ समय बाद प्रेम राजपूत ने पीड़ित को फोन किया और कहा कि उसके घर पर शादी होने के कारण पैसों की आवश्यकता है। उसने उधार पैसे माँगे तो पीड़ित ने पैसे देने से मना कर दिया। उसके बाद प्रेम राजपूत ने कहा कि उसके पास पुराने सोने के जेवर हैं जिसे 10 लाख रुपए में गिरवी रख लो, उसकी बातों में आकर पीड़ित ने जेवर का वजन पूछा तो आरोपी ने बताया कि 17-18 तोला वजनी जेवर हैं।

जिसके बाद पीड़ित ने कहा कि वह 7 लाख में जेवर गिरवी रख सकता है। बातचीत होने के बाद आरोपी ने जेवर गिरवी रखने के लिए पीड़ित को ग्राम कुर्रे स्थित सिद्धनधाम बुलाया। वहाँ पर सत्यानारायण अपने भाई रविकांत और दोस्त रवि तिवारी के साथ पहुँचा।

वहाँ पर प्रेम ने उसे ईंट के भट्टे के पास बुलाया और अपने साथी की मौजूदगी में जेवर की पोटली देकर 7 लाख रुपए लिए और चंपत हो गया। संदेह होने पर पीड़ित ने पोटली खोलकर देखी तो उसमें नकली जेवर थे। शिकायत की जाँच के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

Tags:    

Similar News