जबलपुर: बारिश का असर, थम नहीं रहे फाॅल्ट, घंटों बंद हो रही बिजली

  • 11 केवी की सीटी बर्स्ट होने से आपूर्ति रही बाधित
  • वरिष्ठ अधिकारियों को इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है।
  • बिजली कर्मी बरसते पानी में भीगकर लाइन फाॅल्ट सुधार कार्य में लगे रहे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-05 11:04 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पिछले दो-तीन दिनों से बारिश के चलते शहर में बिजली के बंद होने की समस्या भी बढ़ गई है। रविवार को भी लोगों को बिजली की आपूर्ति प्रभावित होने के कारण शहर के कई क्षेत्रों में परेशानी उठानी पड़ी।

जानकारी के अनुसार सिविल लाइन, बिलहरी, विजयनगर, अमखेरा, सुहागी, महाराजपुर, घंटाघर सहित कई जगहों पर बिजली बंद रही। जानकारी के अनुसार राँझी बिजली सब स्टेशन में देर रात 33 केवी लाइन में फॉल्ट आने से घंटों तक बिजली बंद रही।

बताया जाता है कि चारों फीडरों की सप्लाई बंद होने से हजारों लोग रातभर अंधेरे में रहे। शनिवार और रविवार की दरमियानी रात डेढ़ बजे 33 केवी लाइन में फाॅल्ट आ गया था। इसके चलते राँझी, गोकलपुर, मानेगाँव और बजरंग नगर समेत चारों फीडर बंद रहे।

हालांकि बिजली कर्मी बरसते पानी में भीगकर लाइन फाॅल्ट सुधार कार्य में लगे रहे। लगातार दो दिनों में तीन बार बड़े फॉल्ट आने से राँझी क्षेत्र के लोग बिजली न होने से परेशान होते रहे।

बताया जाता है कि राँझी क्षेत्र में बिजली कर्मियों को फॉल्ट ढूंढने में समय अधिक लग जाता है जिससे लोगों की परेशानी बढ़ रही है। वरिष्ठ अधिकारियों को इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है।

Tags:    

Similar News