जबलपुर: सरकारी मकान से निगम कर्मियों ने कर दिया बेदखल, गृहस्थी भी लूटी

  • महिला ने कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में लगाया आरोप
  • अपर कलेक्टर ने जल्द ही उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
  • 5 माह बीत चुके हैं लेकिन अभी तक कब्जा नहीं हट पाया है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-17 13:40 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शकुंतला चौधरी पति स्व. बंटी चौधरी निवासी गढ़ा गुलौआ चौक ने कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में सनसनीखेज आरोप लगाकर अधिकारियों को भी सन्न कर दिया। उन्हाेंने शिकायत में बताया कि बीएसयूपी योजना के तहत उन्हें और उनके बेटे को दाे मकान मिले थे, वे उसी में रह रहे थे।

इसी बीच शकुंतला के बेटे की तबीयत खराब हो गई और उसे अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। इसी बीच निगम कर्मियों ने उसके दोनों मकान खाली करवाकर किसी और को आवंटित कर दिए। मकानों की सामग्री गायब कर दी गई। अब महिला और उसका बीमार बेटा दर-दर की ठोकर खा रहे हैं।

शकुंतला चौधरी ने बताया कि पन्नी मोहल्ला सुहागी में उसे 8-2, 06 और बेटे कपिल चौधरी को 8-2, 07 मकान आवंटित हुए थे। दोनों परिवार सहित उन मकानों में ही रह रहे थे। निगम कर्मी फुरकान और फागूराम ने मकान खाली करवाकर दूसरों को दे दिया और मकान में रखे फ्रिज, टीवी, मशीन, गैस सिलेंडर, पलंग, सोफा यहाँ तक कि जेवर आदि भी बेच दिए गए।

इस मामले की अधारताल थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई लेकिन कुछ नहीं हुआ। अपर कलेक्टर ने जल्द ही उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

पार्क में हो रहा अवैध निर्माण

सुभाषनगर महाराजपुर वार्ड नम्बर 75 निवासी अपर्णा कोल और दिनेश विश्वकर्मा ने शिकायत दी कि सुभाषनगर में गार्डन की भूमि पर कुछ लोगों ने अवैध कब्जा किया था। इसकी शिकायत पर नगर निगम व तहसीलदार ने कार्य रुकवा दिया था।

जो निर्माण हो चुका था उसे हटाने के लिए निगम का अमला गया भी लेकिन दबाव के चलते वापस हो गया। इसके बाद मामला न्यायालय पहुँचा जहाँ निगम ने जल्द ही कब्जा हटवाने का हलफनामा दिया था। अब 5 माह बीत चुके हैं लेकिन अभी तक कब्जा नहीं हट पाया है।

Tags:    

Similar News