जबलपुर: रादुविवि में इसी सत्र से प्रारंभ होगा बीटेक पाठ्यक्रम, रूपरेखा तैयार

  • काउंसलिंग के बाद भी 132 शिक्षक अतिशेष
  • काउंसलिंग में पहले शहर की शालाओं में, उसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों की शालाओं में स्थान दिया गया है।
  • शीघ्र ही विज्ञापन जारी करने की कार्यवाही अंतिम चरण में है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-30 13:41 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग ब्रांच से शुरू होगी। विश्वविद्यालय वर्तमान सत्र से बीटेक पाठ्यक्रम प्रारंभ करने जा रहा है। बता दें कि हाल ही में उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार द्वारा विश्वविद्यालय आगमन के दौरान इसकी घोषणा की गई थी।

इस संबंध में शीघ्र ही विज्ञापन जारी करने की कार्यवाही अंतिम चरण में है। कुलगुरु प्रो. राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि पाठ्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा चुकी है। पाठ्यक्रम से संबंधित सभी औपचारिकताएँ पूरी की जा चुकी हैं।

छात्र विवि की लिंक utdadmission.mponline.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। इंजीनियरिंग की अन्य ब्रांच के पाठ्यक्रम भी आने वाले वर्षों में प्रारंभ किए जाएँगे।

आईआईआईटीडीएम, शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय, प्रदेश एवं प्रदेश के बाहर के अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों से विशेषज्ञों को पाठ्यक्रम एवं कैरियर के संबंध में मार्गदर्शन हेतु समय-समय पर आमंत्रित किया जाएगा।

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 2 दिन चली 378 अतिशेष शिक्षकों की काउंसलिंग में 246 शिक्षकों की पद स्थापना ही हो सकी है। जिले में अभी भी 132 शिक्षक अतिशेष की श्रेणी में हैं। प्रभारी अधिकारी आरके वधान ने बताया की अब अतिशेष शिक्षकों की जानकारी विभाग के मुख्यालय भेजी जाएगी ताकि उनके संबंध में दिशा-निर्देश जारी हो सकें।

काउंसलिंग में पहले शहर की शालाओं में, उसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों की शालाओं में स्थान दिया गया है। 132 शिक्षकों ने स्वीकृति-पत्र नहीं दिया जिसके चलते उनकी गिनती अभी भी अतिशेष के दायरे में है।

Tags:    

Similar News