जबलपुर: एक तरफ के अतिक्रमण हटाकर साधी चुप्पी, अब दूसरी तरफ कब्जों का जाल

  • गोराबाजार-बिलहरी मार्ग पर पसरीं सब्जी-फल की दुकानों के कारण लगातार लग रहा जाम
  • कैंट बोर्ड प्रशासन बेफिक्र, राहगीर हो रहे त्रस्त
  • इसी बीच सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमणों के फैलने से दोबारा हालात खराब हो गए।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-09 09:08 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। मंडला हाईवे पर स्थित गोराबाजार-बिलहरी फोरलेन सड़क पर फल-सब्जी समेत अन्य दुकानों के अतिक्रमण से मुक्ति मिल ही नहीं पा रही। पहले सड़क के दोनों तरफ लगने वाली दुकानों के कारण राहगीर परेशान रहते थे, लेकिन विगत दिवस गोराबाजार थाने की तरफ जाने वाली रोड से कैंट बोर्ड प्रशासन ने अतिक्रमणों के खिलाफ कार्रवाई कर रास्ता खाली करा लिया था।

लेकिन दूसरी तरफ के अतिक्रमण जमे रहे और अब ये हालात हो गए हैं कि यहाँ पहले से भी ज्यादा अतिक्रमण फैल गया है जिसके कारण बिलहरी से पेंटीनाका जाने वाले मार्ग पर सुबह से रात तक जाम लगा रहता है जिसकी वजह से राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

उल्लेखनीय है कि जबलपुर-बरेला मार्ग सालों तक जर्जर हालत में रहा, कैंट बोर्ड, मिलिट्री एरिया के साथ नगर निगम की सीमाओं को लेकर इस इलाके का विकास रुका रहा, लेकिन करीब पाँच वर्ष पूर्व इस मार्ग पर सुधार हुआ और फोरलेन सड़क के साथ आकर्षक विद्युत व्यवस्था मिलने से यहाँ के नागरिकों को राहत मिली।

इसी बीच सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमणों के फैलने से दोबारा हालात खराब हो गए।

हॉकर्स जोन बने तो सुधरें हालात

क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि लंबे अर्से से गोराबाजार मेन रोड के किनारे अतिक्रमणों को हटाने के साथ यहाँ के सब्जी-फल के व्यापारियों के लिए हॉकर्स जाेन बनाने की माँग की जा रही है क्योंकि यहाँ गोराबाजार, कजरवारा, सदर समेत आसपास के कई इलाकों के पथ विक्रेता दुकान लगाते हैं, लेकिन कुछ वर्षों से यहाँ दूर-दूर के व्यापारियों ने भी दुकानें लगानी शुरू कर दी थीं, जिसके कारण राहगीरों के साथ क्षेत्रीय नागरिकों की भी परेशानियाँ बढ़ गई हैं।

Tags:    

Similar News