वर्दी पर भ्रष्टाचार के दाग: रिश्वत की दूसरी किस्त ५० हजार लेते एसआई धराया, लोकायुक्त ने किया ट्रेप, एसपी ने किया सस्पेंड

  • पहली किस्त २५ हजार रुपए आरोपी के घर जाकर लिए थे
  • लोकायुक्त ने किया ट्रेप, एसपी ने किया सस्पेंड
  • कोर्ट में पेश करने के एवज में मांगे थे एक लाख रुपए

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-30 09:09 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। कोतवाली का एसआई जितेन्द्र यादव गुरुवार दोपहर ५० हजार रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ा है। एसआई ने एक प्रकरण के आरोपी को मामला सेटलमेंट कर कोर्ट में पेश करने के एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। चंदनगांव राजा की बगिया के सामने रिश्वत की दूसरी किस्त लेने पहुंचे एसआई को लोकायुक्त पुलिस ने दबोच लिया।

आवेदक दुर्गेश सोनी ने बताया कि २२ अगस्त की देर रात पुलिस ने उसे घर से उठाया था। उस पर हत्या के लिए सुपारी देने का झूठा प्रकरण दर्ज किया गया। २४ अगस्त को धारा १५१ में कोर्ट में पेश करने थाने से बाहर लाकर एसआई ने एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। जब मैंने घर से रुपए लाकर देने कहा, तब एसआई और एक अन्य पुलिसकर्मी ने निजी कार से मुझे घर ले गए। घर पर एसआई जितेन्द्र यादव को मैंने २५ हजार रुपए दिए थे। दूसरे दिन २५ अगस्त को एसआई ने उसे कोर्ट में पेश किया था जहां से उसे जमानत मिली थी। इसके बाद दुर्गेश ने लोकायुक्त पुलिस में शिकायत की थी। गुरुवार को रिश्वत की दूसरी किस्त के ५० हजार रुपए लेने चंदनगांव पहुंचे एसआई को लोकायुक्त टीम ने दबोच लिया। एसआई के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े -रायसेन और विदिशा की गैंग ने की थी वारदात, आठ गिरफ्तार, सौंसर के व्यापारी दंपती को बंधक बनाकर की थी डकैती

भागकर एक दुकान में घुसा एसआई-

एसआई ने प्रार्थी दुर्गेश सोनी को चंदनगांव राजा की बगिया के सामने बुलाया था। एसआई ने जैसे ही रिश्वत के रुपए लिए। टीम ने एसआई को घेर लिया। एसआई भागकर एक दुकान में जा घुसा था। जहां से उसे पकड़ लिया गया।

भगवा गमछे पहनकर पहुंची टीम ने दबोचा-

एसआई जितेन्द्र यादव को किसी तरह से लोकायुक्त टीम पर संदेह न हो, इसीलिए टीम के सदस्यों ने गले में भगवा गमछा डाला था। जैसे ही एसआई ने रिश्वत ली। डीएसपी दिलीप झरबड़े की टीम ने उसे दबोच लिया।

यह भी पढ़े -एमआईसी के गठन के साथ पूरी तरह सत्ता में काबिज हुई भाजपा, कांग्रेस के पास अध्यक्ष के साथ अब होगा नेताप्रतिपक्ष का पद

टीआई साहब को देना पड़ेगा पैसा-

आवेदक दुर्गेश सोनी ने बताया कि एसआई से जब उसने कहा था कि एक लाख रुपए ज्यादा है। तब एसआई जितेन्द्र यादव ने कहा कि पैसा ऊपर तक जाता है। आपका मामला बहुत बड़ा है। टीआई साहब को भी देना पड़ेगा।

एसपी ने एसआई को किया सस्पेंड-

इस मामले में पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने बताया कि लोकायुक्त द्वारा ट्रेप एसआई जितेन्द्र यादव को सस्पेंड कर दिया गया है। लोकायुक्त द्वारा दिए जाने वाले प्रतिवेदन के आधार पर अग्रिम जांच व कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े -श्रीनारायण गैस एजेंसी में करोड़ों की हेराफेरी, ऑपरेटर पर लगाए गंभीर आरोप, एजेंसी संचालिका ने आईजी तक की शिकायत

क्या कहते हैं अधिकारी-

धारा १५१ के तहत कोर्ट में पेश करने के एवज में एसआई जितेन्द्र यादव ने दुर्गेश सोनी से एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। गुरुवार को एसआई को चंदनगांव राजा की बगिया के सामने से पकड़ा गया है।

- दिलीप झरबड़े, डीएसपी, लोकायुक्त

Tags:    

Similar News