छिंदवाड़ा: चौरई में विरोध के बिगुल के बीच गूंजा ‘माय नेम इज लखन’

Bhaskar Hindi
Update: 2023-10-23 07:21 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। भाजपा की पांचवी सूची जारी होने से पहले और अब बाद में चौरई जिले के सियासती अखाड़े का केंद्र बना हुआ है। पांचवी सूची में चौरई से लखन कुमार वर्मा के प्रत्याशी घोषित होने के ठीक बाद से पूर्व विधायक पंडित रमेश दुबे के समर्थकों ने विरोध का बिगुल फूंक रखा है। अब सोमवार को पूर्व विधायक श्री दुबे विधानसभा के गांव-गांव से अपने समर्थकों को इकट्ठा कर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में हैं। इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। पूर्व विधायक समर्थकों के टिकट को लेकर असंतोष के बीच चौरई विधानसभा में फिल्म राम लखन का मशहूर गीत ‘माय नेम इज लखन...’ भी खूब गूंजा। भाजपा से प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद रविवार को जिला पंचायत सदस्य लखन कुमार वर्मा भी मैदान में उतर आए। करीब सौ गाडिय़ों के काफिले के साथ निकले उनके काफिले में शामिल डीजे में ‘माय नेम इज लखन’ गीत खूब सुनाई दिया। सोशल मीडिया में भी उनके काफिले के साथ उक्त गीत सुनाई दे रहा है। खमरा से निकला लखन का काफिला चांद, चौरई होते हुए कपुर्दा पहुंचा। कपुर्दा में षष्ठी माता की पूजा-अर्चना की। इसके बाद चौरई के एक लॉन में इकट्ठा हुए। लखन के साथ भाजपा के दो मंडल अध्यक्ष सहित अन्य नेता शामिल नजर आए।

रोचक हो सकता है चौरई का चुनावी रण:

चौरई विधानसभा में अब तक कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला होते आया है। इस बार लखन के तौर पर नए चेहरे पर भाजपा के दांव से उपजे असंतोष को देखते हुए माना जा रहा है कि चुनावी तस्वीर रोचक होगी। हालांकि असंतुष्टों की सोमवार को होने वाली बैठक के बाद स्थिति और स्पष्ट होगी। गौरतलब है कि श्री दुबे के समर्थकों ने शनिवार को जिला भाजपा कार्यालय पहुंचकर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और जिला भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी।

कांग्रेस में भी ऐसे ही हालात... बंटी समर्थक नाराज:

चौरई में कांग्रेस की राह भी आसान नहीं दिख रही है। यहां युवा दावेदार बंटी पटेल के समर्थक भी टिकट वितरण से संतुष्ट नहीं हैं। कांग्रेस ने यहां सिटिंग एमएलए चौधरी सुजीत सिंह पर ही भरोसा जताया है। वहीं करीब तीन साल से चुनाव की तैयारी कर रहे बंटी पटेल का अगला कदम क्या होगा इस पर सबकी नजरें टिकी हुई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उनके संपर्क में बने हुए हैं।

Tags:    

Similar News