गोटमार मेला: दोपहर तक घायल हो गए सवा दो सौ से अधिक लोग, सात गंभीर रूप से घायलों को नागपुर भेजा

  • दोपहर तक घायल हो गए सवा दो सौ से अधिक लोग
  • सात गंभीर रूप से घायलों को नागपुर भेजा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-03 10:11 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/पांढुरना। मंगलवार की सुबह शहर के जाम नदी तट पर गोटमार मेला परंपरागत रूप से शुरू हुआ। इसके पहले सोमवार की शाम को भी पोले के आयोजन के बाद गोटमार शुरू हो गई थी। जिसमें पांच लोग घायल हुए थे । जिसमें एक की हालत गंभीर है। मंगलवार की सुबह आठ बजे शुरू हुई गोटमार में दोपहर 2:30 बजे तक 220 से अधिक लोग घायल हो गए। जिसमें 7 लोगों को गंभीर चोटें आई। गंभीर रूप से घायलों को नागपुर रेफर किया गया है।

इस साल गोटमार मेंले के आयोजन में लोगों में विशेष उत्साह देखा जा रहा है। जाम नदी के तट पर बड़ी पुलिया के पास पांढुर्णा और सावरगांव पक्ष के बड़ी संख्या में लोग एक दूसरे पर पत्थर बरसाते नजर आए। हालांकि पहले आशंका व्यक्त की जा रही थी कि मंगलवार को अधिक बारिश होगी। परंतु दोपहर तक मौसम खुला रहा।जाम नदी में भी पानी उतना अधिक नहीं था। जिसके कारण झंडे के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग नजर आए।

यह भी पढ़े -108 की दुर्दशा पर अधिकारियों से बोले सांसद- व्यवस्था दुरुस्त करें, दो नई एम्बुलेंस देने की घोषणा की

जिला प्रशासन की टीम ने संभाली व्यवस्था--

पांढुर्णा जिला बनने के बाद पहली बार गोटमार मेले का आयोजन हो रहा है। मेले के आयोजन में जिला कलेक्टर अजय देव शर्मा ने इस बार तैयारी में व्यापक बदलाव किया। पहली बार पांढुर्णा छिंदवाड़ा जिले के अलावा सिवनी और बैतूल जिले से मेडिकल टीम बुलाई गई। एंबुलेंस और अन्य संसाधनों की संख्या भी दो गुना कर दी गई। मेडिकल कैंप में भी पहले की अपेक्षा अधिक स्टाफ की तैनाती की गई। खेल स्थल से घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए विशेष कॉरिडोर की भी व्यवस्था की गई। एसपी कनेश ने भी मेले के बाहर अप्रत्याशित घटनाओं को रोकने के लिए 700 से अधिक के बल की तैनाती की है।

यह भी पढ़े -एक रात में ८९ वारंटी धराएं, २०० बदमाशों से की पूछताछ, १३ अवैध शराब कारोबारियों की धरपकड़

महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में आ रहे लोग---

इस बार गोटमार में पांढुर्णा और छिंदवाड़ा जिले के अलावा नागपुर और अमरावती जिले के विभिन्न तहसीलों से बड़ी संख्या में लोग पांढुर्ना पहुंच रहे हैं। दोपहर तक एक अनुमान के अनुसार दस हजार से अधिक लोग गोटमार मेले में पहुंच चुके थे। इसके अलावा यह संख्या लगातार बढ़ रही है। गुजरी बाजार हनुमंती वार्ड और शारदा मार्केट में मेले के समांतर मनिहारी और बच्चों के खिलौने की दुकानों की संख्या भी अधिक देखी जा रही है।

यह भी पढ़े -मासूम को गोद में लेकर १०८ का इंतजार करती रही मां, पायलट ने कहा- मेंटेनेंस के लिए जा रही एम्बुलेंस, दो घंटे से अधिक इंतजार करना पड़ा

Tags:    

Similar News