छिंदवाड़ा: कमलनाथ बोले- १७ नवंबर तक छिंदवाड़ा की जिम्मेदारी आप संभालें, क्योंकि मुझ पर प्रदेश की जिम्मेदारी

Bhaskar Hindi
Update: 2023-10-21 07:08 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ शुक्रवार को आते ही कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। कोचिंग संचालक व औषधि विके्रता संघ के मिलन समारोह व बैठकों में शामिल होने के साथ ही श्री नाथ ने सोनाखार में जनसभा को संबोधित किया। कहा कि यह चुनाव युवा पीढ़ी का भविष्य तय करेगा। इसलिए आप सभी को 17 नवंबर तक छिंदवाड़ा की जिम्मेदारी सौंप रहा हूं, क्योंकि मुझ पर पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी है। मुझे आप सभी पर पूरा भरोसा और विश्वास है कि आप सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।

श्री नाथ ने कहा कि मप्र के शासकीय विभागों में वर्षों से खाली पड़े अधिकारियों व कर्मचारियों के पदों की पूर्ति के लिए भर्तियां निकालना, फार्म भरने की महंगी फीस वसूलना और फिर शासकीय भर्तियों में घोटाला करना प्रदेश में आम बात हो चुकी है। बीते 18 वर्षों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नेतृत्व वाली भाजपा सरकार यही करते आ रही है। शासकीय भर्तियों में जारी घोटालों की वजह से प्रदेश के लाखों युवा शासकीय नौकरी के लिहाज से उम्रदराज हो चुके हैं। पटवारी भर्ती घोटाला एक ताजा उदाहरण आप सभी के सामने हैं। इसके पूर्व की सूची बड़ी लम्बी है। अब आप लोगों को यह तय करना है कि क्या घोटालेबाज सरकार प्रदेश के युवाओं का भविष्य तय करेगी।

मैंने नारे नहीं स्किल सेंटर दिए:

श्री नाथ ने कहा कि मैंने नारे नहीं स्किल सेंटर दिए हैं। छिंदवाड़ा में स्किल सेंटर संचालित हो चुके थे उसके वर्षों बाद लोगों ने स्किल इंडिया का नारा सुना। मुझे मालूम था कि हमारे जिले की आने वाली पीढ़ी इन्हीं सेंटर से शिक्षित व प्रशिक्षित होकर रोजगार हासिल करेगी। हिन्दुस्तान यूनिलिवर की स्थापना को लेकर मुझे दिल्ली में कहा गया था कि छिंदवाड़ा कहां है, आज छिंदवाड़ा देश, प्रदेश और विश्व में पहचाना जा रहा है। इस मौके पर पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना, पीसीसी उपाध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, महापौर विक्रम अहके सहित अन्य प्रमुख नेता उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News