ऑनलाइन बुकिंग: भोपाल-इंदौर जाने के १ हजार रुपए, लौटने के लिए चुकाने पड़ रहे २,८०० रुपए तक, ऑनलाइन बुकिंग में हर मिनट बदल जाता है किराया

  • भोपाल-इंदौर जाने के १ हजार रुपए
  • लौटने के लिए चुकाने पड़ रहे २,८०० रुपए तक
  • ऑनलाइन बुकिंग में हर मिनट बदल जाता है किराया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-18 04:38 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। त्योहार में अपनों से मिलने जाने वालों की संख्या बढऩे लगी है। ऐसे ही यात्रियों की मजबूरी का फायदा उठाने बस ऑपरेटर्स टिकट तीन से चार गुना तक बढ़ा चुके हैं। ऑनलाइन बुकिंग के नाम पर हर मिनट बदलते किराया के अनुसार शनिवार को छिंदवाड़ा से इंदौर-भोपाल का टिकट १ हजार रुपए और इंदौर-भोपाल से छिंदवाड़ा आने का टिकट २ हजार ८०० रुपए तक में बिका।

गौरतलब है कि हर साल की तहर इस साल भी त्योहारी सीजन में यात्रा करने वालों की संख्या बढ़ते ही बस ऑपरेटर्स मनमाना किराया वसूलना शुरु कर देते हैं। इस बार भी ऐसे ही हालात निर्मित हो चुके हैं। ऑनलाइन बस बुकिंग सेवा की आड़ में हर मिनट बदलते किराए के चलते यात्रियों को तीन से चार गुना तक ज्यादा किराया चुकाना पड़ रहा है। ऑनलाइन बस बुकिंग सेवा में परिवहन विभाग की कमांड नहीं होने से यात्री लुट रहे हैं।

यह भी पढ़े -गैराज में खड़ी कार में लगी आग, टायरों में धमाके, गीतांजलि कॉलोनी में टला बड़ा हादसा

यह उठाने होंगे कदम

- बस बुकिंग सेवा पर परिवहन विभाग की कमांड होनी चाहिए।

- यात्रियों की सुविधाएं बढऩी चाहिए, बस कैंसिल होने या असुविधा होने पर यात्री को हर्जाना मिलना चाहिए।

- परिवहन अमले को औचक निरीक्षण कर कार्रवाई करनी चाहिए।

यह भी पढ़े -दो दिनों में सड़क हादसे और जहर से छह लोगों ने गंवाई जान, दुर्घटना में बहनों ने खोएं भाई, जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों की घटना

त्योहारी सीजन में बढ़ जाता है किराया

स्टॉप आम दिन सीजन

भोपाल ४५० से ६०० १६०० तक

इंदौर ५०० से ७०० २,८०० तक

यह भी पढ़े -जब फ्रीडम फाइटर की विधवा रुक्मिणी देवी ने पेंशन के लिए आवेदन से मना कर दिया था

इनका कहना है

बसों की ऑनलाइन बुकिंग के लिए चल रही एप्लीकेशन पर परिवहन विभाग का कंट्रोल नहीं है, इसके लिए हमने विभाग को सुझाव भेजा है। स्थानीय स्तर पर शिकायत मिलने पर हम कार्रवाई करते हैं। पीडि़त तत्काल शिकायत करें।

- मनोज तेहनगुरिया, एआरटीओ

Tags:    

Similar News