निगम में बवाल: सभापति की जगह पति ने की सफाई की समीक्षा, कांग्रेस पार्षदों ने उठाए सवाल

  • नई एमआईसी के गठन के बाद शुरु हुई निगम में खींचातानी
  • बैठक को लेकर कांग्रेस भाजपा पदाधिकारी आमने-सामने आए
  • काफी देर चली समीक्षा के विडियो और फोटो निगम में वायरल हो गए।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-12 09:25 GMT

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। सफाई की समीक्षा के बाद बुधवार को निगम में बवाल मच गया। नई एमआईसी के गठन के बाद नवागत सभापतियों की जगह स्वास्थ्य विभाग की बैठक में उनके पति पहुंच गए।

जिसको लेकर कांग्रेस पार्षदों ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि महिलाओं को अधिकार देने के लिए सरकार ने आरक्षण दिया है, लेकिन भाजपा पदाधिकारी इसका खुला उलंघन कर रहे हैं। हालांकि बवाल के बाद भाजपा पदाधिकारी भी सफाई देते नजर आए। इनका कहना था कि बैठक में अधिकारियों द्वारा उन्हें बुलाया गया था। वे समीक्षा नहीं कर रहे थे।

बुधवार को नगर निगम सभागृह में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें स्वच्छता सर्वेक्षण से लेकर वार्ड सुपरवाइजरों को शहर की सफाई व्यवस्था पर अधिकारियों द्वारा समझाइस दी जा रही थी, लेकिन बवाल दो सभापतियों के पति को लेकर मचा।

बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग की सभापति के पति प्रवीणा अल्डक की जगह जगेंद्र अल्डक और पीडब्ल्यूडी विभाग की सभापति नमिता सक्सेना की जगह मनोज सक्सेना बैठक में पहुंच गए। काफी देर चली समीक्षा के विडियो और फोटो निगम में वायरल हो गए। कांग्रेस पार्षदों का कहना था कि किस अधिकार के तहत सभापति के पति स्वास्थ्य विभाग की बैठक लेकर ले रही थे। इसकी जांच करते हुए कार्रवाई होनी चाहिए।

इनका कहना है

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा चल रही थी। इस दौरान अधिकारियों द्वारा मुझे बैठक में बुला लिया गया था। मैं समीक्षा लेने नहीं गया था। कांग्रेस का आरोप बेबुनियाद है।

-जगेंद्र अल्डक, भाजपा नेता

मेरे वार्ड में सार्वजनिक गणेश प्रतिमाएं बैठी है। यहां की सफाई के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों के पास गया था उन्होंने बैठक मे बैठाल लिया।

-मनोज सक्सेना, भाजपा नेता

महापौर और अध्यक्ष की कुर्सी में बैठकर सभापति के पति समीक्षा कर रहे हैं। इसका वीडियो भी है। किस अधिनियम के तहत ये बैठे थे। इसकी जांच होनी चाहिए।

-राहुल मालवी, कांग्रेस पार्षद

Tags:    

Similar News