त्योहार से पहले छह परिवारों में छाया मातम: दो दिनों में सड़क हादसे और जहर से छह लोगों ने गंवाई जान, दुर्घटना में बहनों ने खोएं भाई, जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों की घटना

  • त्योहार से पहले छह परिवारों में छाया मातम...
  • दो दिनों में सडक़ हादसे और जहर से छह लोगों ने गंवाई जान

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-17 04:47 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। रक्षाबंधन पर्व से पहले जिले के छह परिवारों में मातम का सन्नाटा पसरा हुआ है। तीन अलग-अलग सडक़ हादसों में बहनों ने अपने भाइयों को खो दिया। वहीं जहर के सेवन से एक बुजुर्ग समेत तीन ने जान गवां दी। नागपुर रोड स्थित गोरेघाट तिराहे पर ट्रक और बाइक भिड़ंत में एक युवक की मौत हो गई। एक गंभीर है। दूसरा हादसा नागपुर रोड स्थित लास के समीप हुआ। यहां दो बाइक की टक्कर में एक युवक की मौत हो गई। दूसरी बाइक सवार को गंभीर चोट है। तीसरा हादसा चांद के पिंडरईकला में शुक्रवार को तेज रफ्तार ४०७ वाहन ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई। इसी तरह तीन अलग-अलग थाना क्षेत्र में जहर का सेवन कर एक बुजुर्ग समेत तीन लोगों की जान चली गई। सभी मामलों में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

यह भी पढ़े -आधार कार्ड की त्रुटियां ग्रामीणों पर पड़ रहीं भारी, केवाईसी के बाद मोहन्द्रा में 40 लोगों की वृद्धा पेंशन अटकी

बहन को लेने जा रहे युवक की मौत-

अस्पताल चौकी पुलिस ने बताया कि अमरवाड़ा के सोनपुर जागीर निवासी २८ वर्षीय नितेश पिता प्रदीप कुशवाह शुक्रवार को रक्षाबंधन के पूर्व अपनी बहन को घर लाने ग्राम कुहिया जा रहा था। चांद के ग्राम पिंडरईकलां के समीप तेज रफ्तार पिकअप (४०७ माल वाहन) ने टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर रुप से घायल नितेश की मौत हो गई।

बाइक भिड़ंत में युवक की मौत-

अस्पताल चौकी पुलिस ने बताया कि मोहखेड़ के ग्राम लास के समीप गुरुवार को दो दुपहिया वाहनों की भिड़ंत हो गई। हादसे में बाइक सवार लास निवासी ३० वर्षीय रवि पिता श्यामराव सवाए और दूसरी बाइक घडिय़ापठार निवासी ३० वर्षीय अनिल पिता गणेश परतेती को गंभीर चोट आई थी। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने रवि को मृत घोषित कर दिया। 

यह भी पढ़े -गुफाओं में रहकर बादल भोई ने लड़ी आजादी की लड़ाई, देवरानी दाई क्षेत्र का जंगल बना था आश्रय स्थल, जल, जंगल जमीन के लिए किया संघर्ष

ट्रक ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, एक मृत-

लोधीखेड़ा के गोंडीबडोना निवासी २६ वर्षीय आदित्य पिता सागर परतेती १५ अगस्त को रिश्तेदार सौंसर के कुड्डम निवासी १८ वर्षीय आदित्य पिता दशरू भलावी के साथ बाइक से सिहोरामाल स्थित शंकरजी के दर्शन करने गया था। यहां से लौटते वक्त गोरेघाट तिराहे पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार युवकों को टक्कर मार दी। हादसे में दोनों आदित्य को गंभीर चोट आई थी। उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने आदित्य परतेती को मृत घोषित कर दिया। आदित्य भलावी भर्ती है।

जहर सेवन से बुजुर्ग की मौत-

मोहखेड़ के ग्राम सारोठ निवासी ६८ वर्षीय कन्हैया पिता बलि यादव ने १५ अगस्त की रात अज्ञात कारणों के चलते जहर का सेवन कर लिया था। १६ अगस्त की सुबह लगभग ८ बजे परिजनों ने उसे बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया था। यहां इलाज के दौरान कन्हैया ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़े -बायोप्सी की जांच अब छिंदवाड़ा में, सांसद ने किया हिस्टोपैथोलॉजी लैब का शुभारंभ

जहर के सेवन से दो युवकों की मौत-

अस्पताल चौकी पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को चांदामेटा निवासी २१ वर्षीय चंदन पिता राम सिंह सनोडिया को जहर खाने की वजह से जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। दूसरी घटना देहात थाना क्षेत्र की है। ग्राम कुंडालीकलां निवासी २४ वर्षीय अनुज पिता अर्जुन बट्टी को १४ अगस्त को जहर खाने की वजह से जिला अस्पताल लाकर भर्ती किया था। यहां से परिजनों ने उसे निजी अस्पताल में शिफ्ट कराया था। इलाज के दौरान शुक्रवार को युवक की मौत हो गई।

Tags:    

Similar News