Chhindwara News: सांसद के नेतृत्व में सीएम सहित प्रभारी मंत्री से मिले भाजपा पार्षद और पदाधिकारी, महापौर ने चुंगीक्षति पूर्ति की राशि बढ़ाने सौंपा ज्ञापन

  • सांसद के नेतृत्व में सीएम सहित प्रभारी मंत्री से मिले भाजपा पार्षद और पदाधिकारी
  • महापौर ने चुंगीक्षति पूर्ति की राशि बढ़ाने सौंपा ज्ञापन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-15 05:29 GMT

Chhindwara News: निगम अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर भाजपा में मची कलह भोपाल तक पहुंच गई है। सोमवार को सांसद विवेक बंटी साहू के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों सहित पदाधिकारियों ने सीएम डॉ. मोहन यादव और जिले के प्रभारी मंत्री राकेश सिंह के समक्ष खुलकर विरोधियों की शिकायत की। विश्वासघातियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए पदाधिकारियों ने निलंबन तक की बात कह दी।

यह भी पढ़े -ठेकेदार ने टयूबवेल पर चढ़ाया वाहन, 15 दिन से पानी को तरसे गाडरीढाना के वाशिंदे

सितंबर में अचानक ही भाजपा संगठन पदाधिकारियों ने निगम पार्षदों की बैठक लेते हुए अध्यक्ष धर्मेंद्र सोनू मागो के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था। 8 अक्टूबर को वोटिंग हुई। 34 पार्षदों के बहुमत के बावजूद निगम में भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ लाई अविश्वास प्रस्ताव नहीं गिरा पाई। 32 वोट की जरुरत थी, लेकिन अविश्वास प्रस्ताव े के समर्थन मे सिर्फ 27 वोट मिले।भाजपा के सात पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग कर दी। निगम में हुए इस बड़े घटनाक्रम के बाद भाजपा में जूतम पेजाड़ जारी है। भाजपा के दोनों गुट एक दूसरे की शिकायत रहे हैं। निगम से लेकर भाजपा और यहां तक की कांग्रेस महकमें में भी यही चर्चा है कि वो सात विश्वासघाती कौन है?

यह भी पढ़े -मध्यप्रदेश में आज 14-अक्टूबर-2024 को पेट्रोल की कीमत

भाजपा कार्यालय में भी हुई थी चिल्लाचोट

8 अक्टूबर को अविश्वास प्रस्ताव गिरने के बाद भाजपा में दोपहर से ही विवाद शुरु हो गया था। भाजपा के वरिष्ठ पार्षदों और कांग्रेस से भाजपा में आए पार्षदों के बीच इस दौरान जमकर चिल्लाचौट हुई है। सभी एक दूसरे को विश्वासघाती बता रहे थे।

यह भी पढ़े -पानी में डूबने से तीन मौतें... फूल तोड़ते वक्त तालाब में गिरी महिला, कुएं में मिले दो लोगों के शव

महापौर ने चुंगी क्षतिपूर्ति बढ़ाने की मांग

सोमवार को सीएम श्रीयादव को ज्ञापन सौंपते हुए महापौर विक्रम अहके ने भी चुंगी क्षतिपूर्ति राशि बढ़ाने की मांग की है। निगम को एक करोड़ 91 लाख रुपए चुंगी मिलनी चाहिए, लेकिन कभी 55 तो कभी 57 लाख ही मिल पा रहे हैं। जिससे वेतन देने में निगम को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Tags:    

Similar News