Chhindwara News: राहुल ने वर्ल्ड स्किल में हासिल किया 12 वां स्थान, फ्रांस में हुआ आयोजन, कारपेंटरी में इंडिया स्किल 2024 में गोल्ड मेडल विजेता रहे राहुल

  • राहुल ने वर्ल्ड स्किल में हासिल किया 12 वां स्थान
  • फ्रांस में हुआ आयोजन
  • कारपेंटरी में इंडिया स्किल 2024 में गोल्ड मेडल विजेता रहे राहुल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-01 05:20 GMT

Chhindwara News: फ्रांस में आयोजित वर्ल्ड स्किल 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व कहते हुए राहुल विश्वकर्मा ने 12वां स्थान हासिल किया। यहां 80 से अधिक देशों के प्रतिभागी शामिल हुए। राहुल जिस ग्रुप में प्रतिनिधित्व कर रहा थे, उसमें 14 प्रतिभागी थे। छह दिनों तक चली प्रतिस्पर्धा में राहुल ने 12वां स्थान हासिल किया। इससे पहले कारपेंटरी में इंडिया स्किल 2024 में राहुल ने गोल्ड मेडल हासिल कर वल्र्ड स्किल स्पर्धा में प्रतिनिधित्व करने का अवसर हासिल किया।

यह भी पढ़े -गांगीवाड़ा पंचायत में हंगामा, काम नहीं होने से नाराज दो पंचों ने दिया इस्तीफा

चौरई ब्लाक की पंचायत परसगांव सर्रा निवासी किसान द्वारपाल विश्वकर्मा के पुत्र और पॉलिटेक्निक खिरसाडोह में मेकेनिकल इंजीनियरिंग संकाय में अंतिम वर्ष के छात्र 21 वर्षीय राहुल विश्वकर्मा ने मई माह में नई दिल्ली में आयोजित इंडिया स्किल- 2024 में प्रथम स्थान हासिल किया था। इसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों से कुल 64 स्किल शामिल हुई, जिसमें राहुल विश्वकर्मा ने कौशल दिखाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया। स्पर्धा के अगले चरण में राहुल को सितम्बर माह में फ्रांस में आयोजित वल्र्ड स्किल 2024 में इंडिया का प्रतिनिधित्क रने का अवसर मिला।

यह भी पढ़े -चौरई कांड का खुलासा, चावल व्यापारी ने दी थी पत्रकार की हत्या की सुपारी, चार आरोपी गिरफ्तार

राहुल कहते हैं कि कारपेंटरी का हुनर उन्हें परिवारिक रूप से हासिल हुआ है। अपने हुनर को आगे बढ़ाकर भविष्य निर्धारित करुं। फांस में घर का डिजाईन मिला, जिसे लकड़ी से हूबहू 22 घंटे में तैयार करना था। यह काम समय सीमा में पूर्ण नहीं हो सका। मुझे इस कार्य के लिए मात्र तीन माह समय मिला, वहीं अन्य प्रतिभागी वर्षांे के अभ्यास से अधिक दक्ष थे। संस्था में प्राचार्य डॉ. राकेश कुमार पांडेय और कॉलेज स्टाफ ने इस उपलब्धि पर राहुल का अभिनंदन किया।

यह भी पढ़े -जिला अस्पताल के हालात... लैब में स्टाफ का टोटा, ड्राइवर से बंटवा रहे ब्लड जांच रिपोर्ट

Tags:    

Similar News