Chhindwara News: पार्टी की बैठक में कांग्रेस विधायक और जिपं अध्यक्ष भिड़े, मारपीट!

  • पार्टी की बैठक में कांग्रेस विधायक और जिपं अध्यक्ष भिड़े, मारपीट!
  • शिकारपुर स्थित कमलनाथ के बंगले पर परासिया विधानसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान विवाद

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-21 05:56 GMT

Chhindwara News: शिकारपुर स्थित कमलनाथ के बंगले में शुक्रवार को परासिया विधानसभा के कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान परासिया विधायक सोहन वाल्मिक और जिला पंचायत अध्यक्ष संजय पुन्हार भिड़ गए। तू-तू मैं-मैं से बात गाली-गलौच और मारपीट तक पहुंच गई। बैठक में पूर्व सीएम कमलनाथ और पूर्व सांसद नकुलनाथ भी शामिल थे, लेकिन विवाद उनके बैठक से निकलने के बाद हुआ बताया जा रहा है। दरअसल संगठन को लेकर हुई इस बैठक में परासिया विधायक सोहन वाल्मिक ने बिना नाम लिए यह कह दिया कि जो लोग बार-बार भाजपा में जाने का प्रयास कर रहे हैं, शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री से जाकर मिल रहे हैं, उन्हें वहां लिया नहीं जा रहा है। ऐसे लोग इधर भी हैं और उधर भी हैं। ऐसे लोगों को हम यहां बैठक में बुलाकर तवज्जो दे रहे हैं।

यह भी पढ़े -मरीज ने पांचवीं मंजिल से किया कूदने का प्रयास, लोगों ने बचाई जान

इनके लिए कोई मापदंड तय होना चाहिए। सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ व नकुलनाथ के बैठक से जाने के बाद इसी बात को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष संजय पुन्हार ने कुछ कह दिया। जिससे तू-तू मैं-मैं शुरू हो गई। जो बाद में अपशब्दों में तब्दील होकर मारपीट में बदल गई। सूत्रों की मानें तो अपशब्द कहे जाने पर विधायक खुद को नहीं रोक पाए। उनके समर्थकों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला पंचायत अध्यक्ष से विवाद किया। कहा जा रहा है कि मौजूद दूसरे नेता जैसे तैसे जिला पंचायत अध्यक्ष को ऑफिस तक ले गए।

यह भी पढ़े -chhindwara news जिला अस्पताल में हंगामा... मरीज ने पांचवीं मंजिल सेे किया कूदने का प्रयास, लोगों ने बचाई जान

दोनों के बीच पहले से अदावत:

बताया जा रहा है कि परासिया विधायक सोहन वाल्मिक और जिला पंचायत अध्यक्ष सोहन वाल्मिक के बीच विधानसभा चुनाव २०२३ के दौरान से ही अदावत चली आ रही है। जिपं अध्यक्ष भी टिकट के दावेदार थे। जबकि विधायक उनकी कार्यप्रणाली को लेकर लगातार सवाल खड़े करते आ रहे थे। पंचायतों व निर्माण संबंधी विभागों से उनके पास शिकायतें पहुंच रही थीं।

विधायक का कहना... उन्होंने अपशब्द कहे तो कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया:

बैठक संगठन को लेकर थी, मैंने बिना किसी का नाम लिए कांग्रेस पार्टी के हित में यह बात कही। बाद में जिपं अध्यक्ष भडक़ गए अपशब्द कह दिया, जिससे कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। किसी ने भी मारपीट नहीं की।

- सोहन वाल्मिक, विधायक, परासिया

जिपं अध्यक्ष बोले- मेरा बढ़ता कद देख लडऩे पर उतारू:

बैठक के बाद विधायक सोहन वाल्मिक आए और विवाद करने लगे। महज २ साल में मेरा बढ़ता कद देख लडऩे पर उतारू हो गए। विवाद पार्टी का अंदरूनी मामला है। लोग इसे राजनीतिक ढंग से तूल दे रहे।

यह भी पढ़े -तीन दिवसीय अंतर्राज्यीय फुटबॉल स्पर्धा का समापन, तीन अलग-अलग आयु वर्ग में हुए मुकाबले

- संजय पुन्हार, अध्यक्ष, जिला पंचायत, छिंदवाड़ा

जिपं अध्यक्ष के भाजपा में जाने की अटकलें भी खूब...

- लोकसभा चुनाव २०२४ के दौरान से ही जिला पंचायत अध्यक्ष संजय पुन्हार की भाजपा में जाने की अटकलें चल रही थी। उनके लगातार भाजपा के नेताओं से संपर्क में होने की खबरें आती रहीं।

- अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के दौरान संजय पुन्हार अमरवाड़ा में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से मिले थे। अगले दिन सुबह उनकी ज्वाइनिंग होनी थी, लेकिन स्थानीय भाजपा के जनप्रतिनिधियों की आपत्ति व विरोध के चलते ज्वाइनिंग ऐन वक्त पर टल गई थी।

- अमरवाड़ा में ज्वाइनिंग टलने के बाद भाजपा के जिला पंचायत सदस्यों के जरिए हस्ताक्षर मुहिम चलाकर जिपं अध्यक्ष को शामिल कराने की पहल की गई थी। एक दर्जन जिपं सदस्यों ने हस्ताक्षर किए थे। सांसद व जिला भाजपा अध्यक्ष को पत्र सौंपा था, लेकिन फिर भी ज्वाइनिंग नहीं हो सकी।

Tags:    

Similar News