Chhindwara News: खूंटी पर टंगी वर्दी, खेत में जमा था जुआ फड़, दांव पर लगे थे पैतालीस हजार, पहले राउंड की नाल काटी, पुलिस को देने निकाले ७ हजार रुपए

  • खूंटी पर टंगी वर्दी, खेत में जमा था जुआ फड़
  • दांव पर लगे थे पैतालीस हजार
  • पहले राउंड की नाल काटी, पुलिस को देने निकाले ७ हजार रुपए

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-22 06:43 GMT

Chhindwara News: घरों को उजाडऩे वाला ताशपत्तों का खेल शहर में खुलेआम चल रहा है। शनिवार को देहात थाना क्षेत्र के बीजागोरा में जमे एक जुआ फड़ का वीडियो सामने आया है। जिसमें बकायदा ताशपत्तों पर किस्मत की जोर आजमाइश करते युवा हजारों रुपए दांव पर लगाते नजर आ रहे हैं। मौके पर मौजूद व्यक्ति ने बताया कि रोजाना खेल शुरु होने के बाद पहले राउंड की जो नाल काटी जाती है उसमें से ७ हजार रुपए बकायदा पुलिस के नाम पर अलग निकाले जाते हैं। इस खेल के संचालन में संरक्षरण देने वाले देहात थाने के कुछ पुलिसकर्मियों के नाम भी सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़े -पैरोल पर जेल से बाहर आया हत्यारा निकला चोर, चार दुकानों में की थी चोरी

गौरतलब है कि शनिवार को देहात थाना क्षेत्र के बीजागोरा के खेत में जमे एक जुआ फड़ का वीडियो सामने आया है। बताया जाता है कि सिरेगांव और बीजागोरा के दो युवकों द्वारा यह जुआ फड़ लम्बे समय से संचालित किया जा रहा है। वीडियो में ताश पत्तों पर किस्मत की जोर आजमाइश में दांव लगाने वाले चेहरे साफ नजर आ रहे हैं। यह वीडियो दैनिक भास्कर के पास सुरक्षित है। सूत्र ने बताया कि पहले राउंड में दांव ४५ हजार रुपए लगे थे। खेल खत्म होने के बाद नाल काटते समय पुलिस के लिए ७ हजार रुपए अलग से निकाले गए थे।

दोपहर २ बजे से रात ९ बजे तक चलता है खेल, जमा हो जाते हैं मोबाइल फोन

विश्वस्त सूत्र ने बताया कि यह खेल दोपहर २ बजे से रात ९ बजे तक चलता है। खिलाडिय़ों को बीजागोरा से ठिकाने तक ले जाया जाता है। जगह-जगह पर फिल्डर तैनात रहते हैं। खिलाडिय़ों के मोबाइल फोन भी बीजागोरा में वाहन पार्किंग के दौरान जमा करा लिए जाते हैं।

यह भी पढ़े -Chhindwara news जिला अस्पताल में हंगामा... मरीज ने पांचवीं मंजिल सेे किया कूदने का प्रयास, लोगों ने बचाई जान

इन ठिकानों पर भी जम रहे फड़

ञ्च नेताजी और शराब कारोबारी के गठजोड़ से कुम्हारी मोहल्ला, राजपाल चौक, सोनपुर में हर बार जगह बदल कर फड़ संचालित हो रहा है।

ञ्च इमलीखेड़ा के दो पार्टनर के द्वारा सोनपुर बायपास पर मोहखेड़ और कोतवाली थाने की बार्डर पर स्थित फार्म हाऊस में फड़ संचालित हो रहा है।

ञ्चछोटी बाजार के नेताजी के इशारे पर शहर के जुआरियों ने सिंडीकेट बनाया है। जो कि अपने खिलाडिय़ों को भेजकर अपना हिस्सा घर बैठे पा रहे हैं।

वर्दी पर लग रहे संरक्षण के आरोप

बीजागोरा में जम रहे जुआ फड़ को लेकर देहात थाने के एक एसआई, एक एएसआई और अन्य पुलिसकर्मियों पर संरक्षण देने के आरोप लग रहे हैं। थाने में लम्बे समय से वाहन चालन का काम करने वाले आऊटसोर्स कर्मचारी के द्वारा इस ठिकाने से वसूली करना बताया जा रहा है।

यह भी पढ़े -chhindwara news जिला अस्पताल में हंगामा... मरीज ने पांचवीं मंजिल सेे किया कूदने का प्रयास, लोगों ने बचाई जान

इनका कहना है

॥यह शिकायत आपके द्वारा संज्ञान में आई है। एएसपी को टीम बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। अवैध गतिविधियां संचालित करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

-मनीष खत्री, एसपी छिंदवाड़ा

Tags:    

Similar News