Chhindwara News: कहर बनकर झोपड़ी पर गिरी आकाशीय बिजली, एक युवक की मौत

  • कहर बनकर झोपड़ी पर गिरी आकाशीय बिजली, एक युवक की मौत
  • केवलारी की घटना- आठ मजदूर बेहोश होकर गिरे, एक महिला गंभीर
  • नीलकंठी में घर पर गिरी बिजली, अधेड़ की हालत गंभीर

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-24 05:27 GMT

Chhindwara News: कुंडीपुरा थाना क्षेत्र के केवलारी में सोमवार दोपहर को तेज बारिश से बचने एक झोपड़ी में छिपे आठ से दस मजदूरों पर आकाशीय बिजली कहर बनकर टूट पड़ी। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौके पर मौत हो गई। एक महिला की हालत गंभीर है। छह महिला व एक पुरुष मजदूर बेहोश हो गए थे। सभी को जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज दिया गया है।

बताया जा रहा है कि सोमवार को झिरलिंगा और अजनिया से मजदूर केवलारी जंगल से लगे खेत में लगी धनिया फसल की निंदाई कर रहे थे। दोपहर लगभग ३ बजे तेज गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने सभी मजदूर खेत में बनी झोपड़ी में छिपे थे। उसी वक्त झोपड़ी पर आकाशीय बिजली आ गिरी। हादसे में अजनिया निवासी ३४ वर्षीय श्रीराम पिता भगत ङ्क्षसह इवनाती की मौके पर मौत हो गई। झिरलिंगा निवासी ४७ वर्षीय उर्मिला पति श्याम ङ्क्षसह यादव बुरी तरह से झुलस गई। इसके अलावा छह महिलाओं समेत सात मजदूर बेहोश हो गए थे।

यह भी पढ़े -ड्राइवर को जूस में नशीली दवा पिलाकर कार चुराने वाले शातिर समेत तीन गिरफ्तार, कोतवाली पुलिस टीम ने जब्त की तीन कार

यह सात मजदूर बेहोश होकर गिरे-

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बेहोश होकर गिरी महिलाओं में झिरलिंगा निवासी सनिया भारती, पूर्णिमा करपे, नेर जमुनिया निवासी मानवती उईके, झिरलिंगा निवासी संध्या साहू, रजनी भारती, पूजा मर्सकोले के अलावा सुनिल यादव भी शामिल है। सभी को १०८ एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लाकर प्राथमिक इलाज दिया गया है।

यह भी पढ़े -पार्टी की बैठक में कांग्रेस विधायक और जिपं अध्यक्ष भिड़े, मारपीट!

घर पर गिरी आकाशीय बिजली, अधेड़ बेहोश-

सोमवार दोपहर को चांद के ग्राम नीलकंठी स्थित एक मकान की छत पर आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने आई है। घटना के वक्त घर की छपरी में बैठा एक अधेड़ बेहोश हो गया। सुखवती ने बताया कि ४५ वर्षीय पूनाराम चौहान सोमवार दोपहर लगभग १.३० बजे घर की छपरी में बैठे थे। इस दौरान बारिश के साथ आकाशीय बिजली की तेज गडग़ड़ाहट सुनाई दी। पूनाराम घर के भीतर आए और बेहोश हो गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़े - पैरोल पर जेल से बाहर आया हत्यारा निकला चोर, चार दुकानों में की थी चोरी

Tags:    

Similar News