Chhindwara News: चौरई कांड का खुलासा, चावल व्यापारी ने दी थी पत्रकार की हत्या की सुपारी, चार आरोपी गिरफ्तार

  • चावल व्यापारी ने दी थी पत्रकार की हत्या की सुपारी
  • चार आरोपी गिरफ्तार
  • पुलिस टीम ने दो सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-30 08:28 GMT

Chhindwara News:चौरई के पत्रकार ललित डेहरिया पर जानलेवा हमले का मामला सामने आया था। पुलिस ने हत्या का प्रयास करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी कर मामले का खुलासा कर दिया है। हमले का मास्टर माइंड चावल व्यापारी व राइस मिल संचालक निकला। जिसने अपने सहयोगी की मदद से तीन बदमाशों को ४० हजार रुपए में सुपारी दी थी। पुलिस ने ४ आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

एसपी मनीष खत्री ने बताया कि दो सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर हमलावर तारा कॉलोनी निवासी इकरार उर्फ इक्कू पिता असगर सिद्दिकी, पुराना बैल बाजार निवासी मोहम्मद उर्फ कैफी पिता मोहम्मद तूफैल सिद्दिकी और जिसान खान की पहचान की गई। इकरार और कैफी को पकड़ा गया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि नाजिल खान ने पत्रकार पर हमले के लिए ४० हजार रुपए की सुपारी दी थी। एडवांस में उन्हें ३० हजार रुपए दिए गए थे। २१ सितम्बर की रात इकरार, कैफी और जिसान ने पत्रकार पर जानलेवा हमला किया था। पुलिस ने नया बैल बाजार निवासी नाजिल पिता आदिल खान से पूछताछ की तो राइस मिल मालिक शुभम उर्फ शुभ्भू पिता सुनील खंडेलवाल का नाम सामने आया। पुलिस ने शुभम, नाजिल, इकरार, कैफी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसान खान फरार है।

यह भी पढ़े -गड्ढे में गिरे बाइक सवार एक युवक की मौत, एक गंभीर, अमरवाड़ा के कुमड़ी में हुआ हादसा

पोल खुलने के डर से पत्रकार पर कराया हमला-

महालक्ष्मी राइस मिल संचालक शुभम ने पुलिस को बताया कि अक्टूबर २०२३ में उसकी मिल पर नागरिक आपूर्ति विभाग की टीम ने छापेमार कार्रवाई की थी। स्टॉक कम मिलने पर उसके खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस वजह से सरकार द्वारा मिलने वाली मिलिंग की राशि लगभग एक करोड़ रुपए होल्ड हो गए थे। उसने इस राशि में से अवैध तरीके से २५ लाख रुपए निकाल लिए थे, ७५ लाख रुपए शेष थे। कहीं से पत्रकार ललित डेहरिया को इसकी भनक लग गई थी। शुभम को डर था कि खबर छपने पर मामला खुल जाएगा। इस डर से शुभम ने नाजिल के साथ मिलकर पत्रकार पर हमला कराया था।

यह भी पढ़े -मां-बेटे पर जानलेवा हमला, सो रहे बालक पर कुल्हाड़ी से वार, बेटे की चीख सुनकर उठी मां पर भी हमला

प्रेस क्लब ने एसपी और टीम का किया सम्मान-

पत्रकार पर हमले के आरोपियों की गिरफ्तारी पर वरिष्ठ पत्रकार और प्रेस क्लब पदाधिकारी व चौरई के पत्रकारों ने एसपी मनीष खत्री, एएसपी अवधेश प्रताप सिंह और पुलिस टीम का आभार व्यक्त किया। पत्रकारों ने पुलिस अधिकारियों का पुष्पगुच्छ और शॉल श्रीफल भेंटकर सम्मान किया।

इस टीम ने किया खुलासा-

मामले का खुलासा करने वाली टीम में एसडीओपी सौरभ तिवारी, टीआई जीएस उईके, एसआई महेन्द्र भगत, तरुण मरकाम, अविनाश पारधी, महेन्द्र शाक्य, मुकेश डोंगरे, एएसआई ब्रजेश रघुवंशी, प्र.आरक्षक शिवकरण पांडे, आरक्षक सतीश बघेल, योगेश मालवी, सूर्योदय बघेल, रविन्द्र ठाकुर, विकास बैस, साइबर से आदित्य रघुवंशी, नितिन सिंह शामिल हैं।

यह भी पढ़े -अब शक्ति परीक्षण की बारी, कांग्रेस के हाथ से अध्यक्ष पद जाना तय, फैसला 8 अक्टूबर को

Tags:    

Similar News