छिंदवाड़ा: ट्रक में ठूंस-ठूंस कर भरे ८० मवेशी मुक्त कराए, १८ मृत मिले

  • रावनवाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के शंकरगढ़ में
  • ट्रक में ठूंस-ठूंस कर भरे ८० मवेशी मुक्त कराए, १८ मृत मिले

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-03 04:57 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/परासिया। रावनवाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के शंकरगढ़ में पुलिस ने ट्रक में ढूंस-ढूंसकर भरे ८० गौवंश को मुक्त कराया। ट्रक में मिले गौवंश में से १८ मृत पाए गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धारा के तहत प्रकरण दर्ज किया है। जानकारी अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि भोपाल से नागपुर की ओर ट्रक से गौवंश की तस्करी की जा रही है। घेराबंदी कर रावनवाड़ा के शंकरगढ़- शांताघाट पर ट्रक को रोका गया। ट्रक में दो ब्लाक बनाकर लगभग 80 मवेशियों को ढूंस-ढूंस कर भरा गया था। पुलिस ने सभी मवेशियों को मुक्त कराया। इनमें से 18 मवेशी मृत अवस्था में मिले। बताया जाता है कि पुलिस से पहले विहिप, बजरंगदल और गौरक्षकों ने इस ट्रक का पीछा किया था। युवाओं ने न्यूटन पेंचनदी पुल पर ट्रक को रोकने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। फिर शांताघाट- शंकरगढ़ में युवाओं ने ट्रक को रोक लिया। स्थानीय लोगों ने ड्रायवर और क्लीनर की जमकर पिटाई की। घटना की सूचना मिलने पर परासिया डीएसपी जितेन्द्र सिंह जाट सहित परासिया और रावनवाड़ा पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचा था। पुलिस ने गौवंश को ट्रक से मुक्त कराया। मृत गौवंश का अंतिम संस्कार कराया। आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

रावनवाड़ा चौकी प्रभारी लाइन अटैच : गौवंश तस्करी के मामले में एसपी मनीष खत्री ने रावनवाड़ा चौकी प्रभारी छत्तू सिंह सरयाम को लाइन अटैच कर दिया है। गौरतलब है कि जिले में गौवंश तस्करी पर रोक लगाने के लिए एसपी ने पहले ही निर्देश दिए थे। बावजूद इसके क्षेत्र में गौवंश तस्करी पर रोक नहीं लगाई गई।

यह भी पढ़े -चूहों से परेशानी निगम कर्मी, दस्तावेज कुतर रहे,रिकॉर्ड भी सुरक्षित नहीं, मामला कुकड़ा जगत जोन कार्यालय का, अधिकारियों तक पहुंची शिकायत

Tags:    

Similar News