ऑनलाइन ठगी: भुसावल के तीन बदमाशों ने भोपाल में रहने वाले सरकारी कर्मचारी को लगाया 9 लाख का चूना

  • सरकारी कर्मचारी को 9 लाख रुपए का चूना लगा दिया
  • तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर ले गई भोपाल पुलिस

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-14 16:31 GMT

डिजिटल डेस्क, भुसावल। तीन बदमाशों ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रहने वाले एक सरकारी कर्मचारी को 9 लाख रुपए का चूना लगा दिया। इस ठगी को ऑनलाइन अंजाम दिया गया था। जिसके बाद भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम शहर आई। स्थानीय पुलिस की मदद से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि भोपाल के रहने वाले मोहम्मद जैतुल को शेयर बाजार में निवेश करने के लिए वाट्सएप के जरिए मैसेज भेजा गया।

इसके बाद मोहम्मद जैतुल ने जुलाई 2024 को 1 लाख 42 हजार से लेकर कुल 9 लाख 35 हजार रुपए तक किश्तों में निवेश कर दिया, लेकिन जब उसे रकम की आवश्यकता महसूस हुई, तो उसने बैंक खाता चेक किया, तब कुल राशि 17 लाख 35 हजार थी। इसी बीच ठगी को अंजाम दे रहे शख्स ने वाट्सएप मैसेज से जरिए उसे बताया कि अगर वह अभी पैसे निकालेगा, तो कम पैसे मिलेंगे, वह कंपनी को 36 लाख रुपए का भुगतान करेगा, तभी राशि मिलेगी अन्यथा नहीं मिलेगी।

पीड़ित शख्स ने जब खुद को ठगा हुआ महसूस किया तो 1 अगस्त, 2024 की सुबह 11:00 बजे भोपाल क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज कराया। पीड़ित सरकारी कर्मचारी बताया जा रहा है। इस अपराध में तीन संदिग्धों को भोपाल क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को हिरासत में लिया और भोपाल के लिए रवाना हो गए। इस मामले में बाजार थाना क्षेत्र से संदिग्ध आरोपी अनिकेत दत्तात्रेय बऱ्हाटे और सिटी थाना क्षेत्र से ऋषिकेश प्रवीण बाविस्कर, आकाश चनाडे उर्फ ​​लखन को क्राइम ब्रांच ने भुसावल शहर से हिरासत में लिया और भोपाल पुलिस के साथ रवाना कर दिया।

Tags:    

Similar News