हड़कंप: भुसावल तहसील कार्यालय से डंपर हुआ चोरी, अवैध रेत परिवहन मामले में किया था जब्त

  • रेत परिवहन करने वाले 4 वाहन जब्त
  • जब्त किए 18 वाहनों की हुई नीलामी
  • डंपर मालिक पर जताया जा रहा शक

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-21 12:06 GMT

डिजिटल डेस्क, भुसावल, हबीब चव्हाण। तहसील कार्यालय परिसर से जब्त किया हुआ डंपर चोरी होने से हड़कंप मच गया है। दरअसल अवैध खनिज परिवहन मामले में मंडल अधिकारी रजनी तायडे की टीम ने डंपर (क्र. MH19 Z5301) को अवैध परिवहन करते पाया था। जिसके बाद उस डंपर की परिसर से चोरी हो गई है। इस मामले में रजनी तायडे की शिकायत पर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।


जानकारी के मुताबिक राजस्व विभाग परिक्षेत्र अधिकारी तायडे की टीम ने 12 जुलाई को रेत के अवैध परिवहन मामले में कार्रवाई करते हुए वाहन जब्त कर लिया था। कार्रवाई के बाद इसे तहसील कार्यालय परिसर में रखा गया था। 19 की शाम तक वहां डंपर था, लेकिन 20 की सुबह 9.30 बजे ऑफिस स्टाफ को डंपर दिखाई नहीं दिया। कार्यालय और आसपास पूछताछ की गई, तो जानकारी नहीं मिल सकी।

डंपर मालिक अबू मिर्जा और अजिता चौफुली रहवासी जलगांव और डंपर चालक साधन पथरवत रहवासी रसकेगांव पर संदेह है कि उन्होंने अनुमति के बिना डंपर चुरा लिया। रजनी तायडे ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

रेत परिवहन करने वाले 4 वाहन जब्त

तालिका में खनिज का अवैध परिवहन रोकने के लिए तहसीलदार नीता लाबड़े ने विशेष टीम का गठन किया है। इस टीम ने पिछले चार दिनों में रेत की 4 गाड़ियां जब्त की हैं। इस टीम में तलाथी और बोर्ड अधिकारी शामिल हैं। पिछले चार दिनों में राजमार्ग क्रमशः MH.19- Z.2404, MH.31 - CW 6334, MH.19 और MH.19 Z। 5301, - Z. डंपर व ट्रक क्रमांक 2794 को जब्त किया गया। इसके बाद संबंधित वाहनों के मालिक रंजीत नहावकर, शुभम सुनील पाटिल, अबू मिर्जा, राज मनोज कावड़े को 2 लाख 48 हजार 460 रुपये का जुर्माना नोटिस जारी किया गया। नायब तहसीलदार हेमंत गुरव, प्रभागाधिकारी रजनी तायडे, फिरोज शेख, प्रफुल्ल कांबले, प्रवीण पाटिल ने कार्रवाई की।

जब्त की गई 18 वाहन की नीलामी की गई

अवैध खनन के मामले में जब्त किए गए डंपर और ट्रक मालिक अगर जुर्माना नहीं भरते हैं, तो राजस्व विभाग इन वाहनों को नीलाम कर देता है। इसके तहत तहसीलदार नीता लाबड़े ने 18 वाहनों की नीलामी की। इससे सरकार को 31 लाख 30 हजार रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ।

Tags:    

Similar News