भंडारा: मोबाइल क्यों देखता है, बस इतना सवाल पूछने से नाराज नाबालिग ने लगा ली फांसी

  • मोबाइल देखने से किया था मना
  • नाबालिग ने लगा ली फांसी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-27 13:19 GMT

डिजिटल डेस्क, लाखनी (भंडारा). मोबाइल क्यों देखता है? बस इतना सवाल पूछने पर 17 वर्षीय नाबालिग लड़के ने खेत में जाकर पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना लाखनी पुलिस थाने के तहत ग्राम शिवनी / मोगरा के नवचैतन्य शाला के पीछे 25 जून की शाम 6 बजे के आसपास की है।

मृतक नाबालिग का नाम पूर्वेश सतिश शेंडे उम्र 17 साल बताई जा रही है। माता- पिता ने पूर्वेश को मोबाइल के ज्यादा उपयोग को लेकर टोका था। जिससे वह नाराज हो गया। उसने नवचैतन्य शाला के पीछे पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। घटना को लेकर लाखनी पुलिस ने मर्ग दर्ज किया है।  

जानिए - कितने घंटे बच्चों और एडल्ट को देखना चाहिए स्क्रीन

जानकारों के मुताबिक ज्यादा मोबाइल देखने से कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ता है। अमेरिकन एकेडमी आफ पेडिटिक्स ने गाइडलाइन जारी करते हुए बताया था कि जीरो से 2 साल तक के बच्चों को कोई भी स्क्रीन टाइम नहीं दिया जाए। उसे मोबाइल या टीवी या लैपटॉप देखने बिल्कुल नहीं देना चाहिए।

2 साल से 12 साल के बच्चों को 24 घंटा में 1 घंटा ही मोबाइल देखने दिया जाए और 12 साल से अधिक बच्चों को या एडल्ट सामान्य लोगों को 2 घंटे तक स्क्रीन टाइम का समय उपयोग करना चाहिये। इससे ज्यादा मोबाइल यूज करने पर बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं।


Tags:    

Similar News