Baba Siddique Shot Dead: मुंबई में बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, कुछ महीने पहले अजीत पवार की NCP में हुए थे शामिल

  • एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या
  • ब्रांदा ईस्ट में शूटर्स ने किए तीन राउंड फायर
  • लीलीवती अस्पताल में बाबा सिद्दीकी ने तोड़ा दम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-12 17:49 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई में शनिवार रात एनसीपी (अजित गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी पर धुंआधार फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई है। उन पर तीन राउंड फायरिंग की गई थी। बाब सिद्दीकी को मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया था। जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। जानकारी के मुताबिक, यह घटना बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल के पास घटित हुई थी। महाराष्ट्र की राजनीति में बाबा सिद्दीकी काफी बड़ा चेहरा थे। हाल ही में उन्होंने कांग्रेस से डिप्टी सीएम अजीत पवार की एनसीपी का दामन थामा था। बाबा सिद्दीकी तीन बार के विधायक रह चुके हैं।

पुलिस ने दो शूटर्स को किया अरेस्ट 

बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग ब्रांदा ईस्ट में हुई है। यह घटना निर्मल पुलिस स्टेशन के तहत के पास हुई है। बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच की टीमें तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई थी। पुलिस ने दो शूटर्स को अरेस्ट कर लिया है। बाबा सिद्दीकी पर शूटर्स ने छह राउंड फायर किए थे। इनमें से उन पर तीन राउंड लगे हैं।

बाब सिद्दीकी के मौत की खबर से राजनीति से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक शोक की लहर दौड़ गई है। बॉलीवुड के अभिनेता सलमान खान उन्हें देखने के लिए लीलावती पहुंच गए हैं। सलमान खान और बाबा सिद्दीकी एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त रह चुके हैं।

शिवसेना (यूबीटी) ने महायुति सरकार पर साधा निशाना

शिवसेना (यूबीटी) ने बाबा सिद्दीकी के हत्या को लेकर राज्य की महायुति सरकार को घेरा है। उद्धव ठाकरे की शिवसेना के प्रवक्ता ने सवाल उठाते हुए कहा, "अगर हमारे शहर मुंबई में पूर्व विधायक सुरक्षित नहीं हैं, अगर सरकार के नेता सुरक्षित नहीं हैं, तो यह सरकार आम लोगों की सुरक्षा कैसे करेगी? अगर वे अपने विधायकों और पूर्व मंत्रियों को सुरक्षित नहीं रख सकते हैं, तो गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा दे देना चाहिए।"

शिवसेना (यूबीटी) प्रवक्ता ने आगे कहा "देवेंद्र फडणवीस को गृह मंत्री के रूप में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। एकनाथ शिंदे को राज्य के सीएम के रूप में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। मुंबई की सड़कों पर दिनदहाड़े गोलीबारी हो रही है। तीन राउंड फायरिंग की जा रही है और लोगों को गोली मारी जा रही है। क्या यही कानून व्यवस्था है? अपराधियों को कोई डर नहीं है। महायुति और भाजपा की नीतियों ने राजनीति को बदनाम कर दिया है।"

यह भी पढ़े -अगले हफ्ते चुनाव आयोग कर सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान, यूपी और वायनाड उपचुनाव की तारीख भी होगी तय

Tags:    

Similar News