एप्पल ग्लोटाइम इवेंट 2024: सोमवार को होने जा रहा है एप्पल का बड़ा इवेंट, लॉन्च हो सकते हैं आईफोन 16 सीरीज के साथ कंपनी के नए प्रोडक्टस

सोमवार को होने जा रहा है एप्पल का बड़ा इवेंट, लॉन्च हो सकते हैं आईफोन 16 सीरीज के साथ कंपनी के नए प्रोडक्टस
  • सोमवार को हो रहा है एप्पल का ग्लोटाइम इवेंट
  • इवेंट में लॉन्च होंगे नए आईफोन 16
  • एआई पर भी काम कर रहा एप्पल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एप्पल का साल का सबसे बड़ा इवेंट सोमवार को होने जा रहा है जब कंपनी अपने नए आई फोन को लॉन्च करेगी। यह इवेंट 9 सितंबर को स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे क्यूपर्टिनो, कैलिफ़ोर्निया में एप्पल के मुख्यालय से शुरू होगी। इवेंट का सबसे महत्वपूर्ण उत्पाद घोषणा आईफओन 16 लाइन होगी, लेकिन कंपनी एप्पव वॉच और एयरपॉड दोनों के लिए बड़े अपडेट भी तैयार कर रही है। इसी के साथ एप्पल एआई टूल का एक नया सूट जिसमें अपडेटेड सीरी डिजिटल असिस्टेंट शामिल है वह भी इस इवेंट में प्रमुखता से दिखाई देगा। इवेंट की थीम 'इट्स ग्लोटाइम' सीरी के नए इंटरफेस को दर्शाता है।

आईफोन-16 लाइनअप

एप्पल के इस ग्लोटाइम इवेंट के मुख्य आकर्षण उनके नए आईफोन्स होंगे। एप्पल के इस इवेंट में क्यास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी आईफोन 16 के चार नए मॉडल को लॉन्च करेगी। इनमें, आईफोन 16, 16 पल्स, 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स शामिल हैं। इस बार एप्पल अपने नए और दमदार ए18 प्रो चिप के साथ आईफोन 16 के प्रो सीरीज को लॉन्च करेगा। एप्पल प्रो सीरीज में इसके अलावा पतले फ्रंट बेजल्स के साथ-साथ बड़ी डिस्पले की पेशकश करेगा।

नई वॉच-10 सीरीज

इस इवेंट में एप्पल की ओर से वॉच सीरीज 10 के लॉन्च की भी उम्मीदें की जा रही है। नए आईफोन्स के साथ नई सीरीज की स्मार्टवॉच का आना आम बात है। अफवाहों के अनुसार, एप्पल की नई वॉच स्लिमर बॉडी और पतले फ्रंट बेजल के साथ आने की संभावना है।

एप्पल की नई ट्रू वायरलेस हेडफोन्स

उम्मीदें की जा रह है कि एपल ट्रू वायरलेस हेडफोन मार्केट में अपनी पकड़ बनाने के लिए नए मिड-रेंज और एंट्री-लेवल एयरपॉड्स 4 की भी घोषणा कर सकता है। इसमें लाइटनिंग कनेक्टर की जगह यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ 5.3, ज्यादा फीचर्स के लिए एप्पल की एच-2 चिप और नए कलर ऑप्शन शामिल हो सकते हैं।

एप्पल का नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

बता दें, वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान एप्पल का पूरा फोकस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की ओर था। उम्मीदें हैं कि आगे ऐसे होने वाले इवेंट्स में कंपनी इसे लेकर कुछ नए खुलासे करे।

आईओएस-18

नए आईफोन्स और अन्य प्रोडक्टस के साथ कंपनी से ऐसी उम्मीदें लगाई जा रही है कि ज्ल्द ही एप्पल अपने बीटा टेस्टिंग के अंतिम चरण में आईओएस 18, आईपैडओएस 18, मैकओएस 18, वॉचओएस 18 टीवीओएस 18 और विजनओएस 18 बिल्ड कैंडिडेट को डेवलपर्स के लिए लॉन्च कर सकती है। इस नए अपडेट में वह सभी सुविधाएं होंगी जिसका जिक्र कंपनी ने इस साल की शुरुआत में हुए डब्लूडब्लूडीसी इवेंट में घोषित किया था।

Created On :   6 Sept 2024 6:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story